मिशन-60 के तहत MCH में जांच के लिए पहुंची स्टेट टीम, मरीजों ने व्यवस्था को दिए जीरो नंबर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1485288

मिशन-60 के तहत MCH में जांच के लिए पहुंची स्टेट टीम, मरीजों ने व्यवस्था को दिए जीरो नंबर

एमसीएच में बने वार्ड के बॉथरूम में पानी जमा होने के कारण एक महिला मरीज ने टीम को बॉथरूम की दायनीय स्थिति पर आपत्ति जतायी. उन्होंने वॉर्ड में भर्ती गर्भवती महिलाओं से बातचीत की, हालांकि प्रसव केंद्र के निरीक्षण के दौरान गर्भवतियों द्वारा बताए गए सभी जानकारी से टीम अधिकारी पूरी तरह संतुष्ट नजर आए

मिशन-60 के तहत MCH में जांच के लिए पहुंची स्टेट टीम, मरीजों ने व्यवस्था को दिए जीरो नंबर

मुंगेर : मिशन-60 के तहत सदर अस्पताल में विगत 2 माह से चल रहे रंग-रोगन और इंफ्रास्ट्रैक्चर को सुदृढ़ करने की कवायद का जायजा लेने के लिए स्वास्थ्य विभाग की अधिकारी डा. नीलोफर बेगम ने सदर अस्तपाल के विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने सभी वार्डों के मरीजों से बात की और उनसे कई तरह की पूछताछ की. वहीं मरीजों द्वारा भी सदर अस्पताल में मिल रही सुविधा पर अपनी सहमति जताई गई. 

महिला वॉर्ड की व्यवस्थाओं का लिया जायजा
हालांकि इस दौरान एमसीएच में बने वार्ड के बॉथरूम में पानी जमा होने के कारण एक महिला मरीज ने टीम को बॉथरूम की दायनीय स्थिति पर आपत्ति जतायी. उन्होंने वॉर्ड में भर्ती गर्भवती महिलाओं से बातचीत की, हालांकि प्रसव केंद्र के निरीक्षण के दौरान गर्भवतियों द्वारा बताए गए सभी जानकारी से टीम अधिकारी पूरी तरह संतुष्ट नजर आए. वहीं प्रसव केंद्र के बाद टीम ने महिला वार्ड पहुंचकर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

सदर अस्पताल की व्यवस्था संतोषजनक
स्टेट टीम की अधिकारी डा. नीलोफर बेगम ने बताया कि यह निरीक्षण मुख्यत मिशन-60 के तहत किए गए कार्यों को लेकर की जा रही है. जिसमें सदर अस्पताल के आधारभूत संरचनाओं से लेकर यहां मरीजों और उनके परिजनों को मिलने वाली सुविधा से जुड़े पांच सवालों के आधार पर प्वाइंटस दिये जायेंगे. उन्होंने बताया कि मरीजों से सदर अस्पताल की आधारभूत संरचनाओं के बदलाव की स्थिति, चिकित्सीय राउंड, दवाईयों के मिलने, जांच और मेय आई हेल्प यू पर मिलने वाली जानकारी से संबंधित सवाल पूछे गये हैं. जिसके आधार पर प्वाइंट दिये जायेंगे. टीम द्वारा द्वारा बताया गया कि सदर अस्पताल की व्यवस्था अबतक संतोषजनक पायी गयी है. उन्होंने बताया कि बुधवार को दोबारा सदर अस्पताल का निरीक्षण किया जायेगा, जिसमें अन्य पहलूओं की जानकारी ली जायेगी.

यह भी पढ़िएः कच्ची दरगाह से राघोपुर जाना हुआ आसान, दो लेन का हुआ पीपा पुल

Trending news