Bihar News: सुपौल में वज्रपात का कहर! दुकान के पास गुमटी के नीचे खड़े 2 की मौत
Advertisement

Bihar News: सुपौल में वज्रपात का कहर! दुकान के पास गुमटी के नीचे खड़े 2 की मौत

Bihar News: सुपौल जिले के मरौना अंचल इलाके में रविवार की सुबह तेज बारिश के साथ हुए वज्रपात का कहर देखने को मिला है. दरअसल मरौना अंचल के नदी थाना क्षेत्र स्थित सिसौनी गांव में ठनका गिरने से 2 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. जबकि वज्रपात की चपेट में आने से 2 अन्य लोग भी झुलस कर जख्मी हो गए.

Bihar News: सुपौल में वज्रपात का कहर! दुकान के पास गुमटी के नीचे खड़े 2 की मौत

सुपौल:Bihar News: सुपौल जिले के मरौना अंचल इलाके में रविवार की सुबह तेज बारिश के साथ हुए वज्रपात का कहर देखने को मिला है. दरअसल मरौना अंचल के नदी थाना क्षेत्र स्थित सिसौनी गांव में ठनका गिरने से 2 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. जबकि वज्रपात की चपेट में आने से 2 अन्य लोग भी झुलस कर जख्मी हो गए. घायलों को ग्रामीणों की मदद से इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल निर्मली में भर्ती कराया गया है. जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सकों की निगरानी में दोनों का इलाज चल रहा है. मृतकों की पहचान सिसौनी गांव निवासी 62 वर्षीय मुसहरू साह व 50 वर्षीय लखन यादव के रूप में हुई है.

बताया जा रहा है कि बारिश के दौरान दोनों शख्स पास के ही एक दुकान के पास गुमटी के नीचे खड़े थे. इसी बीच तेज आवाज के साथ ठनका गिरा और वज्रपात की चपेट में चार लोग आ गए. वहीं इस दौरान स्थानीय 28 वर्षीय अनिल कुमार और 60 वर्षीय बुजुर्ग यादव भी गंभीर रूप से जख्मी हो गए. वहीं,इस आपदा को लेकर मृतकों के गांव में कोहराम मच गया है. इधर,घटना की सूचना मिलते ही मरौना के प्रभारी सीओ किसलय कुमार, नदी थानाध्यक्ष राजीव कुमार सहित अन्य घटनास्थल पर पहुंचे.

घटना के मद्देनजर विभागीय अधिकारी व पुलिस जांच प्रक्रिया में जुट गई है. मरौना के प्रभारी सीओ किसलय कुमार ने बताया कि वज्रपात से सिसौनी गांव के वार्ड 7 व 8 निवासी दो लोगों की मौत हो गई हैय जबकि वज्रपात से झुलसे 2 अन्य घायलों को अनुमंडलीय अस्पताल निर्मली भेजा गया है. बता दें कि बिहार में इन दिनों मॉनसून पूरी तरह से सक्रिय है. मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक पूरे राज्य में भारी बारिश की संभावना जताई है. इस दौरान राज्य के कई जिलों में वज्रपात की संभावना है.

इनपुट- मोहन प्रकाश

ये भी पढ़ें- साहिबगंज में पहाड़ से निकल रहा 'खून' जैसा पानी! पूजा-पाठ में जुटे लोग, जानें क्या है मामला

Trending news