रुझानों पर कुछ भी कहना सही नहीं, नतीजे आने के बाद विचार करेंगे: रघुबर दास

कांग्रेस, जेएमएम और आरजेडी कार्यकर्ता दिल्ली और रांची में जश्न मनाते दिख रहे हैं. महागठबंधन की बढ़त पर कार्यकर्ताओं के जश्न मनाए जाने पर रघुवर दास ने कहा कि लोकतंत्र में कोई भी जश्न मना सकता है.

रुझानों पर कुछ भी कहना सही नहीं, नतीजे आने के बाद विचार करेंगे: रघुबर दास

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 (Jharkhand Assembly Elections 2019) के रुझानों के मुताबिक राज्य में बीजेपी की सत्ता जाती दिख रही है. मुख्यमंत्री रघुबर दास ने रुझानों पर पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि हम जीतेंगे और राज्य में हमारी ही सरकार बनेगी. रघुबर दास ने कहा कि नतीजे आने के बाद ही कुछ बोला जा सकता है. सुबह 11.30 बजे तक के रुझानों में झारखंड, कांग्रेस और आरजेडी गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है. वहीं बीजेपी अपने पिछले प्रदर्शन से काफी पीछ दिखाई दे रही है. 

कांग्रेस, जेएमएम और आरजेडी कार्यकर्ता दिल्ली और रांची में जश्न मनाते दिख रहे हैं. महागठबंधन की बढ़त पर कार्यकर्ताओं के जश्न मनाए जाने पर रघुबर दास ने कहा कि लोकतंत्र में कोई भी जश्न मना सकता है.

बीजेपी की उम्मीदों के मुताबिक रुझान नहीं आने पर रघुबर दास ने कहा कि नतीजे आने के बाद गठबंधन समीक्षा करेगा. जमशेदपुर ईस्ट सीट से रघुबर दास खुद प्रत्याशी है, इस सीट पर बीजेपी से बागी सरयू राय ने उन्हें कड़ी टक्कर दी है. इस सवाल के जवाब में रघुबर दास ने कहा कि अब तो नतीजे ही आने वाले पता चल जाएगा कि किसने कितना डैमेज किया है.

दूसरी तरफ सत्ता की चाबी अपने पास रखने का दावा करने वाले आल झारखंड स्टूडेंट यूनियन पार्टी और झारखंड विकास मोर्चा का प्रदर्शन भी उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा. 

झारखंड विधानसभा चुनावों के रुझानों में पूर्व सीएम और झारखंड विकास मोर्चा के नेता बाबू लाल मरांडी ने कहा है कि नतीजे हमारी उम्मीदों के मुताबिक नहीं आए हैं. हम जनता का निर्णय स्वीकर करते है. हम जनता द्वारा दी गई जिम्मेदारी को स्वीकार करते हैं. अभी नतीजे आने दीजिए, इसके बाद हम बैठेंगे और निर्णय लेंगे कि आगे क्या करना है.   

सुबह 8 बजे शुरू हुई मतगणना में कई बार उतरा चढ़ाव देखने को मिले. लेकिन दोपहर होते होते तस्वीर एक दम साफ होती दिखाई दी. राज्य में झारखंड मुक्ति मोर्चा और आरजेडी के साथ गठबंधन कर चुनाव मैदान में उतरी कांग्रेस पार्टी के लिए झारंखड से अच्छी खबर आई. 

यह भी पढ़ें-आजसू के पास सत्‍ता की चाबी? BJP ने सुदेश महतो से साधा संपर्क- सूत्र

राज्य में सरकार बनाने के लिए किसी भी दल को 41 सीटों की आवश्यकता है. चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए 12 बजे तक के आंकडो़ं के मुताबिक कांग्रेस, जेएमएम और आरजेडी गठबंधन 40 सीटों पर आगे हैं. कांग्रेस 13, जेएमएम 22 और आरजेडी 5 सीटों पर आगे है.