close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राहुल गांधी का बिहार दौरा, कल पूर्णिया में करेंगे रैली

राहुल गांधी कल पूर्णिया में जनसभा को संबोधित करेंगे.

राहुल गांधी का बिहार दौरा, कल पूर्णिया में करेंगे रैली
राहुल गांधी पूर्णिया में रैली करेंगे. (फाइल फोटो)

पटना/पूर्णियाः कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी कल यानी शनिवार को पूर्णिया के दौरे पर आ रहे हैं. राहुल गांधी पूर्णिया की सभा से सीमांचल के वोटरों को साधने की कोशिश करेंगे. लेकिन उनके दौरे को लेकर सियासत गर्म है. कांग्रेस को राहुल के दौरे से काफी उम्मीद है, तो वहीं, भाजपा और जदयू के नेता निशाना साध रहे हैं. बता दें कि पूर्णिया सीट पर दूसरे चरण में मतदान होना है.

2019 के महासमर में बिहार में कांग्रेस की जड़ों को मतबूत करने के लिए अध्यक्ष राहुल गांधी लागातार दौरा कर रहे हैं. 3 फरवरी के बाद राहुल गांधी 23 मार्च को पूर्णिया आ रहे हैं, यह डेढ़ महीने में उनका दूसरा बिहार दौरा होगा. कांग्रेस अध्यक्ष पूर्णिया की सभा के जरिये सीमांचल की राजनीति को गर्म करने की कोशिश करेंगे. यह कांग्रेस की रैली होगी, जिसको लेकर पार्टी नेता उत्साहित दिख रहे हैं. 

कांग्रेस और राजद के नेता भले ही राहुल गांधी के दौरे से उम्मीदें लगाए हैं, लेकिन एनडीए के नेता राहुल के दौरे को ज्यादा भाव नहीं दे रहे हैं. इनका कहना है कि महागठबंधन बिहार में जीरो पर आउट हो जायेगा. 

बिहार में कांग्रेस महागठबंधन का हिस्सा है, लेकिन पार्टी की ओर से कांग्रेस अध्यक्ष की यह दूसरी रैली होने जा रही है. जिससे साफ है कि गठबंधन में होने के बाद भी पार्टी बिहार में अपनी जड़ें मजबूत करने में जुटी है, क्योंकि जिस तरह से सीट बंटवारे में कांग्रेस को बैकफुट पर आना पड़ा है. उससे साफ है कि आनेवाले चुनावों में इस तरह का जोखिम पार्टी नहीं उठाना चाहती है.