close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लातेहार में रेल कर्मचारियों को नहीं मिल रहा पीने का पानी, पारा 44 डिग्री के पार

लातेहार जिला का तापमान 44 के पार है और सीआईसी शेक्सन बरकाकाना-बरवाडीह रेल खंड में काम करने वाले कर्मचारियों को पानी की एक गंभीर समस्या से जूझना पर रहा है.

लातेहार में रेल कर्मचारियों को नहीं मिल रहा पीने का पानी, पारा 44 डिग्री के पार
लातेहार में रेल कर्मचारियों को पीने का पानी नहीं मिल रहा है.

लातेहारः झारखंड में मौसम की गर्म होती जा रही है. प्रदेश के लातेहार में पारा 44 डिग्री के पार हो गई है. ऐसे में यहां के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पर रहा है. वहीं, कामकाजी लोगों के लिए यह और भी परेशानी का सबब बन रहा है. अगर ऐसी गर्मी में आपको राहत के लिए पानी न मिले तो सोंचे यह कैसी विडंबना होगी. 

एक तरफ लातेहार जिला का तापमान 44 के पार है और सीआईसी शेक्सन बरकाकाना-बरवाडीह रेल खंड में काम करने वाले कर्मचारियों को पानी की एक गंभीर समस्या से जूझना पर रहा है. ऐसे में  रेल कर्मचारियों के लिए पानी के बिना ड्यूटी करना पर रहा है. साथ ही पीने के पानी के लिए त्राहि-त्राहि कर रहे हैं.

गौरतलब है कि लातेहार रेल सेक्शन में जहां हज़ारों कर्मचारी के लिए रेल विभाग ने एक पानी का टंकी तो बनाया है लेकिन टंकी में पानी ही नहीं है. आये दिन पानी टंकी की मशीन खराब रहती है. अभी भी पिछले 5 दिनों से मशीन ख़राब है. जिसे लेकर रेल प्रशासन किसी तरह की सार्थक पहल नहीं कर रहा है.

ऐसे में रेल कर्मचारियों में रेल प्रशासन के विरुद्ध काफी गुस्सा है. वहीं, रेल के कर्मचारियों की बात मानें तो उनका कहना है कि रेल विभाग हम सभी कर्मचारियों को केवल आश्वासन देती है. लेकिन पानी के बिना यहां जीवन यापन ठीक से नहीं होता है तो हम ड्यूटी कैसे करें.

रेल अधिकारियों के मुताबिक, पानी की समस्या को लेकर जल मीनार पानी सफ्लाई की जा रही है, लेकिन हमेशा ख़राब होने के कारण कर्मचारियों को परेशानी होती है. हालांकि इसे ठीक करने का प्रयास किया जा रहा है.