close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से रामकृपाल और मीसा ने भरा नामांकन का पर्चा

रामकृपाल यादव और मीसा भारती दोनों ने गुरुवार को पाटलीपुत्र सीट से नामांकन करवाया है.

पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से रामकृपाल और मीसा ने भरा नामांकन का पर्चा
मीसा भारती और रामकृपाल यादव ने नामांकन दाखिल किया है.

पटनाः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव तथा राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद की पुत्री मीसा भारती ने गुरुवार को बिहार के पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र से नामांकन का पर्चा दाखिल किया.

केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव एक रोड शो के बाद पाटलिपुत्र क्षेत्र के निर्वाचन पदाधिकारी और अपर समाहर्ता कार्यालय पहुंचे और बतौर राजग उम्मीदवार नामांकन का पर्चा दाखिल किया.

इससे पहले रामकृपाल अपने समर्थकों के साथ डाकबंगला चौराहा पहुंचे और फिर वहां से पैदल कार्यालय पहुंचे. 

नामांकनपत्र दाखिल करने के बाद यादव ने जीत का दावा करते हुए कहा, "यहां की जनता यह चुनाव लड़ रही है. मैं तो इस क्षेत्र का सेवक हूं." 

राज्यसभा सांसद मीसा भारती ने भी पाटलिपुत्र से नामांकन पर्चा भरा. मीसा अपनी मां और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के साथ निर्वाचन पदाधिकारी के कार्यालय पहुंचीं और नामांकन का पर्चा दाखिल किया. इस दौरान उन्होंने अपने पिता लालू प्रसाद की एक तस्वीर अपने साथ लिए रहीं. 

नामांकन के समय भाई तेजस्वी और तेजप्रताप सहित राजद के कई नेता मौजूद रहे. 

मीसा ने लालू प्रसाद को याद करते हुए कहा, "पापा की कमी खल रही है. लालू प्रसाद मेरी ताकत हैं." मीसा ने कहा कि पांच साल तक पाटलिपुत्र क्षेत्र में कोई में काम नहीं हुआ है. इस बार जनता उनके साथ है. 

साल 2014 के लोकसभा चुनाव में रामकृपाल मीसा को हराकर संसद पहुंचे थे. पाटलिपुत्र में सातवें और अंतिम चरण में 19 मई को मतदान होना है.