close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रामविलास पासवान का ऐलान, कहा- हाजीपुर से नहीं लडूंगा 2019 का लोकसभा चुनाव

पार्टी के नेताओं ने बताया कि पासवान का स्वास्थ्य खराब होने के कारण उन्होंने हाजीपुर से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला लिया है.

रामविलास पासवान का ऐलान, कहा- हाजीपुर से नहीं लडूंगा 2019 का लोकसभा चुनाव
पासवान ने इसका फैसला अपनी पार्टी पर छोड़ दिया है कि अगले चुनाव में कौन हाजीपुर से उम्मीदवार होगा.

पटना: लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) प्रमुख और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने बिहार के राजनीतिक गलियारे में चल रही कयासबाजी को खत्म करते हुए रविवार को कहा कि वह लोकसभा चुनाव हाजीपुर संसदीय क्षेत्र से नहीं लड़ेंगे. लोजपा, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की अगुवाईवाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल है.

पासवान ने यहां मीडिया से बातचीत में कहा, "मैं इस बार लोकसभा चुनाव में हाजीपुर सीट से नहीं लड़ूंगा, लेकिन हाजीपुर के विकास के लिए काम करता रहूंगा."

ऐसा माना जाता है कि हाजीपुर में पिछले तीन दशक से पासवान की मजबूत पकड़ है. उन्होंने 1977 में 4.24 लाख वोट से चुनाव जीतकर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करवाया था.

पासवान ने इसका फैसला अपनी पार्टी पर छोड़ दिया है कि अगले चुनाव में कौन हाजीपुर से उम्मीदवार होगा. उन्होंने कहा, "इस समय मैं कुछ नहीं बता सकता. पार्टी इसके बारे में फैसला लेगी."

पार्टी के नेताओं ने बताया कि पासवान का स्वास्थ्य खराब होने के कारण उन्होंने हाजीपुर से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला लिया है, हालांकि उन्होंने कहा कि वह राज्यसभा के सदस्य बन सकते हैं.