Ranchi: होली ने मिटाई नक्सली और पुलिस के बीच की दूरियां, SP ने की कुछ ऐसी पहल...
Advertisement

Ranchi: होली ने मिटाई नक्सली और पुलिस के बीच की दूरियां, SP ने की कुछ ऐसी पहल...

Ranchi Samachar: एसपी ने हार्डकोर नक्सली महाराजा प्रमाणिक के घर ग्राम दारुदा जाकर उनके माता-पिता को गुलाल, मिठाई व अन्य खाद्य सामग्री देते हुए होली की शुभकामनाएं दी.

 

होली ने मिटाई नक्सली और पुलिस के बीच की दूरियां

Ranchi: सरायकेला खरसावां के एसपी एम अर्शी ने एक अनूठी पहल की है. जिसके चलते उन्होंने हार्डकोर नक्सली महाराजा प्रमाणिक के घर ग्राम दारुदा जाकर उनके माता-पिता को गुलाल, मिठाई व अन्य खाद्य सामग्री देते हुए होली की शुभकामनाएं दी. साथ ही एसपी ने महाराजा प्रमाणिक से समाज की मुख्यधारा में लौटने की अपील भी उनके माता-पिता के माध्यम से की.

पुलिस अधीक्षक मो अर्शी ने कहा कि, 'कोई भी माता-पिता अपनी संतान को सरकारी अधिकारी या एक सफल इंसान, या देश के एक अच्छे नागरिक के रूप में देखना चाहता है, किसी भी माता-पिता के लिए बहुत दुखद क्षण होता है जब उसकी कोई संतान नक्सलवाद या उग्रवाद जैसे दलदल में फंसी हुई होती है.'

ये भी पढ़ें- प्रकृति से जुड़ी है रामगढ़ की होली, पलाश के फूलों से बनाया जाता है रंग

अधीक्षक ने मदरसे में मुस्लिम समुदाय के बच्चों के संग होली के कि खुशियां साझा की

fallback

बता दें कि, होली के पावन त्यौहार के दिन पुलिस अधीक्षक एम अर्शी घोर नक्सल प्रभावित इलाकों के भ्रमण के दौरान गौरंगकोचा स्थित मदरसे मे भी गए. वहां जाकर उन्होंने मुस्लिम सम्प्रदाय के बच्चों को होली की शुभकामनाएं देते हुए उनमे मिठाई बांटी तथा उन्हें होली के त्योहार की जानकारी देते हुए एक बेहतर नागरिक बनने हेतु प्रेरित किया.

वहीं, दूसरी ओर महाराजा प्रमाणिक के परिवार वाले इस त्योहार के अवसर पर जिले के एसपी को अपने साथ अपने घर पर देख कर काफी हर्षित व उत्साहित दिखे. 

ये भी पढ़ें- Holi 2021: मगध की बुढ़वा होली का इतिहास, जानिए क्या हैं इसमें खास