Happy New Year: नए साल का जश्न इन जगहों पर करें सेलिब्रेट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2031227

Happy New Year: नए साल का जश्न इन जगहों पर करें सेलिब्रेट

Happy New Year: गढ़वा जिलेवासी पिकनिक मनाने के लिए अपने अपने पसंददीदा जगहों पर जाना चाहते है. ऐसे मे जिले में पर्यटक स्थलों पर जहां सैलानी पहुंचेगे. सुरक्षा को लेकर भी पुलिस एलर्ट मोड पर है.

गढ़वा न्यूज

Happy New Year: झारखंड के गढ़वा जिले में पांच पर्यटन स्थल ऐसे है. जहां काफी संख्या मे भीड़ होती है. अन्नराज डैम, सुखल दरी, गुरुसुंधु, पनघटवा डैम, सतबहिनी पर्यटन स्थल है. इन जगहों मे नए वर्ष आगमन को लेकर काफी संख्या मे भीड़ होती है. ऐसे मे पुलिस इन जगहों पर भारी सुरक्षा व्यवस्था के लिए एसपी खुद मॉनिटरिंग कर रहे है. सुखल दरी पिकनिक स्थल काफी मनोरमा दृश्य है. एक तरफ झारखण्ड, दूसरे तरफ छत्तीसगढ़ और तीसरी तरफ उत्तर प्रदेश की सीमा सटती है. ऐसे मे इस जगह पर तीनों राज्यों के सैलानियों का जमावड़ा होता है.

बात करें अन्नराज डैम की तो यह चारों ओर पहाड़ों से घिरा है. यह डैम सैलानियों की पसन्ददीदा जगहों में से एक है. सुखलदरी वाटर फॉल में अभी से ही पिकनिक मनाने के लिए भीड़ उमड़ने लगी. झारखंड, छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश की अंतिम सीमा पर स्थित गढ़वा जिले का सबसे मशहूर कनहर नदी स्थित सुखलदरी वाटर फॉल में गुजर रहे वर्ष के अंतिम सप्ताह और आने वाला नववर्ष को गर्मजोशी के साथ सेलीब्रेट करने के लिए सुखलदरी वाटर फॉल में पर्यटकों की भीड़ बढ़ने लगी है. 

बता दें सूखलदरी वाटर फॉल की प्राकृतिक संरचनाओं से बसी खुबसूरती और ऊंचे ऊंचे पर्वत और हरे-भरे घने जंगल पहाड़ों के बीच मे इठलाती उछलती कनहर नदी की जलधारा जब चट्टानों के गोद मे बहती है. तब पत्थरों से टकराते हुए दुधिया रूप लेकर पानी की जलधारा फव्वारे के साथ कल-कल करती है. ऐसा लगता है मानो नदियां अपने सुरीली आवाज मे गीत गुनगुना रही हो. 

ये भी पढ़ें: आरसीपी सिंह पर भाजपा तो ललन सिंह पर लग रहे लालू-तेजस्वी के करीब होने का आरोप

यहां पर किसी प्रकार की कोइ भी कृत्रिम विधि से बनावट नहीं है और इसीलिए यह जगह झारखंड प्रदेश मे चर्चित है. यहां की खुबसूरती की तस्वीर और प्रशंसा सुनकर देखकर झारखंड प्रशासनिक महकमे से लेकर न्यायपालिका, वीआइपी, वीवीआइपी, सेलिब्रिटी भी सपरिवार देखने आते रहते हैं. सुखलदरी वाटर फॉल को पर्यटन विभाग झारखंड सरकार ने राज्य स्तरीय पर्यटन स्थल का दर्जा दे दिया है. इसकी घोषणा स्वयं गढ़वा के डीसी शेखर जमुआर ने अधिकारिक तौर पर किया है. 

रिपोर्ट: आशीष प्रकाश राजा

 

Trending news