बोकारो: BSL में फांसी लगाकर सफाई कर्मी ने दी जान, पुलिस कर रही है मामले की जांच
Advertisement

बोकारो: BSL में फांसी लगाकर सफाई कर्मी ने दी जान, पुलिस कर रही है मामले की जांच

Bokaro News: बोकारो के स्टील प्लांट में ड्यूटी के दौरान एक सफाई मजदूर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस इस मामले में सुसाइड की वजह जानने की कोशिश कर रही है.

बोकारो में एक सफाई कर्मचारी ने स्टील प्लांट के अंदर सुसाइड कर लिया (फाइल फोटो)

Bokaro: बोकारो के सिटी थाना क्षेत्र के बोकारो इस्पात संयंत्र  (BSL) के ट्रेनिंग सेंटर में आज (मंगलवार) को ड्यूटी के दौरान एक सफाई मजदूर ने कार्यालय के एक कमरे में पंखे से झूलकर आत्महत्या कर ली. 

मृत मजदूर की पहचान बोकारो के ही चास थाना क्षेत्र के कैलाश नगर निवासी 48 वर्षीय किरण राम के रूप में हुई है.घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है. मौके पर मौजूद लोगों व स्टील प्लांट के अधिकारियों द्वारा सूचना मिलने पर सिटी पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में ले लिया है. 

जानकारी के अनुसार, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. सिटी थाना के पुलिस अधिकारी ने कहा है कि आज सुबह जनरल शिफ्ट ड्यूटी में मजदूर आया था, मृतक 10 साल से अधिक समय से ठेकेदार के अंदर कार्यरत था. पुलिस अब हर एंगल से मामले की जांच कर रही है. 

ये भी पढ़ें- Jharkhand: Corona ने तोड़े सारे रिकॉर्ड! 5,541 नए संक्रमित मामले, 124 की हुई मौत

यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि आखिरकार मजदूर ने किन वजहों से आत्महत्या करने का फैसला लिया है. पुलिस इस मामले में यह भी जानने की कोशिश कर रही है कि सफाई कर्मी ने पर्सनल वजहों से यह कदम उठाया या कोई और वजह है. 

मजदूर ने मंगलवार को ट्रेनिंग सेंटर के मानव संसाधन विकास विभाग के एक कमरे में पंखे से झूलकर आत्महत्या कर लिया है. घटना की सूचना मिलते ही परिजन ट्रेनिंग सेंटर पहुंच गये हैं. जहां परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो गया है.

बीएसएल प्रबंधन ने इस मामले में रिपोर्टिंग करने से मीडियाकर्मियों को रोक दिया है. मीडिया के लोगों को समाचार संकलन के लिए जाने के दौरान गेट पर ही रोक दिया जा रहा है. घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है, पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है.
 
(इनपुट- मृत्युंजय मिश्रा)

Trending news