चतरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, अफीम के साथ 4 तस्कर गिरफ्तार

Chatra News: आरोपियों के पास से 9 बोड़ा डोडा 250 ग्राम गिला अफीम तीन लाख 23 हजार 500 रुपया बरामदगी हुई है.  

चतरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, अफीम के साथ 4 तस्कर गिरफ्तार
चार तस्कर गिरफ्तार (फाइल फोटो)

Chatra: चतरा के इटखोरी थाना पुलिस ने अफीम माफिया गैंग के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई की है. जानकारी के अनुसार, इस संबंध में एसपी ऋषभ झा को गुप्त जानकारी मिली थी.

इसके बाद पुलिस अधिारी ने सूचना के आधार पर अभियान चलाने के निर्देश संबंधित थाना प्रभारी को दिया था. इसके बाद थाना प्रभारी निरंजन कुमार मिश्रा के नेतृत्व में  थाना क्षेत्र के ही नगवा के समीप चेकिंग अभियान चलाए गए थे.

पुलिस की टीम ने अफीम की खरीद-बिक्री के उद्देश्य से चतरा पहुंचे पंजाब के दो व चतरा जिले के राजपुर थाना क्षेत्र के बकचुम्मा के दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तस्करों के पास से पुलिस ने 9 बोड़ा डोडा 250 ग्राम गिला अफीम 3 लाख 23 हज़ार 500 रुपये नगदी व तस्करी में प्रयुक्त पंजाब नम्बर की 406 ट्रक व एक बोलेरो गाड़ी को जब्त किया है.

गिरफ्तार तस्करों में चतरा के राजपुर थाना क्षेत्र के बक्चुमुआ गांव निवासी सुनील सिंह, संदीप सिंह रतौके, थाना लोंगवार जिला संग रूढ़, पंजाब, बहादुर सिंह लोहारखेडा,थाना लोंगवार जिला संग रूढ़ पंजाब के रहने वाले हैं.

डीएसपी केदार राम, पुलिस इंस्पेक्टर शिव प्रकाश व थाना प्रभारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी देते हुए कहा कि तस्कर पहले भी चतरा जिला से कई बार तस्करी अफीम डोडा खरीद कर हरियाणा पंजाब में भेज चुका है. 

ये भी पढ़ें- BJP ने NDA में तेज प्रताप यादव का किया स्वागत! तो JDU ने दिया ये जवाब

साथ ही पुलिस अधिकारी ने ये भी बताया कि अपराधियों के पास से मौके पर जांच में पांच मोबाइल भी जब्त किया गया है. इस कार्रवाई को पुलिस एक बड़ी सफलता मान रही है. पुलिस का मानना है कि अलग-अलग राज्यों में पकड़े गए लोगों का कई तस्कर गैंग से जुड़ाव था.

ऐसे में क्षेत्र में गैरकानूनी गतिविधियों को रोकने में यह एक तरह से बड़ी कामयाबी है.

(इनपुट- यादवेंद्र सिंह)