CM हेमंत सोरेन ने किया राष्ट्रीय खादी एवं सरस मेले का उद्घाटन, जानें क्या है इस बार खास
Advertisement

CM हेमंत सोरेन ने किया राष्ट्रीय खादी एवं सरस मेले का उद्घाटन, जानें क्या है इस बार खास

खादी को बढ़ावा देने के उद्देश्य से झारखंड की राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में राष्ट्रीय खादी एवं सरस मेले का आयोजन किया गया. इस मेले का उद्घाटन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने किया.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: खादी को बढ़ावा देने के उद्देश्य से झारखंड की राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में राष्ट्रीय खादी एवं सरस मेले का आयोजन किया गया. इस मेले का उद्घाटन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने किया. इस राष्ट्रीय खादी एवं सरस मेले में झारखंड की संस्कृति और सभ्यता की झलक देखने को मिली.

बनाया गया है ख़ास गांधी संग्रहालय 

इस मामले मेले में एक खास गांधी संग्रहालय भी लगाया गया है जिसमें गांधीजी की जीवनी दर्शाई गई है. इसमें वहीं पुराने जमाने की एंटीक चरखो की भी प्रदर्शनी लगाई गई है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इसका भी जायजा लिया. 

जानें क्या है इस मामले में ख़ास

मेला घूमने आए लोगों को इस दौरान झारखंडी व्यंजन जैसे धुस्का ,मडुआ के रोटी, लिट्टी चोखा का भी ज़ायका चखने का मौका मिलेगा क्योंकि इसके लिए खास इंतजाम किए गए हैं. इस दौरान खादी बोर्ड का कल्चरल कॉम्पोनेंट भी दिखेगा. मेले का उद्घाटन करने आए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने खादी और स्वदेशी पर जोर दिया.

इस दौरान CM हेमंत सोरेन ने कहा कि एक लंबे समय के बाद फिर से यह सरस महोत्सव मोरहाबादी मैदान में आयोजित किया गया है. लगभग 3 साल तक कोरोनो की वजह से यह महोत्सव आयोजित नहीं हो पाया. जब जीवन धीरे धीरे सामान्य हो रहा ह तो सभी चीज़े भी सामान्य हो गई है.  नए जोश और नई उमंग के साथ आपको उत्साहित करने के लिए महोत्सव तैयार है. 12 दिनों तक इस मेले का आयोजन होगा. 

 

Trending news