12 फरवरी को होगी नए DGP की नियुक्ति, झारखंड सरकार ने SC को बताया
Advertisement

12 फरवरी को होगी नए DGP की नियुक्ति, झारखंड सरकार ने SC को बताया

उच्चतम न्यायालय को झारखंड सरकार ने बताया है कि UPSC से तीन तीन वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों के नाम मिल गए हैं, जिसके बाद वर्तमान पुलिस प्रमुख के पद छोड़ने के बाद 12 फरवरी को उनमे से किसी एक को राज्य का नया पुलिस महानिदेशक नियुक्त किया जाएगा. 

 (फाइल फोटो)

Ranchi:उच्चतम न्यायालय को झारखंड सरकार ने बताया है कि UPSC से तीन तीन वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों के नाम मिल गए हैं, जिसके बाद वर्तमान पुलिस प्रमुख के पद छोड़ने के बाद 12 फरवरी को उनमे से किसी एक को राज्य का नया पुलिस महानिदेशक नियुक्त किया जाएगा. 

11 फरवरी को सेवानिवृत्त हो रहे हैं मौजूदा डीजीपी

11 फरवरी, 2023 को मौजूदा डीजीपी नीरज सिन्हा सेवानिवृत्त हो रहे हैं. बता दें कि प्रधान न्यायाधीश डी.वाई. चंद्रचूड़ की अगुवाई वाली पीठ ने इस बयान पर संज्ञान ले लिया है और राज्य सरकार और वर्तमान डीजीपी के खिलाफ अवमानना ​​याचिका को निरस्त कर दिया है. 

इस याचिका में आरोप लगाया गया था कि मौजूदा डीजीपी नीरज सिन्हा 31 जनवरी, 2022 को सेवानिवृत्त होने के बाद भी इस पद पर आसीन हैं.  झारखंड सरकार की ओर से कपिल सिब्बल ने कहा कि यूपीएससी ने 5 जनवरी को 3 नामों का चयन किया था. हम उनमें से एक को 12 फरवरी को अगला डीजीपी नियुक्त करेंगे। 

19 दिसंबर को शीर्ष अदालत ने राज्य में नए पुलिस प्रमुख की नियुक्ति में देरी पर संज्ञान लिया था. जिसके बाद अदालत ने राज्य सरकार को यूपीएससी को जवाब देने का कहा था। बता दें कि शीर्ष अदालत डीजीपी नीरज सिन्हा के खिलाफ एक अवमानना याचिका पर विचार कर रही हैं, जिसमे कहा गया था कि  31 जनवरी, 2022 को सेवानिवृत्त होने के बाद भी वो पद पर बने हुए हैं. 

 

Trending news