पूर्व मंत्री हेमेंद्र प्रताप देहाती की तबीयत खराब, मिलने रिम्स पहुंचे मिथिलेश ठाकुर
Advertisement

पूर्व मंत्री हेमेंद्र प्रताप देहाती की तबीयत खराब, मिलने रिम्स पहुंचे मिथिलेश ठाकुर

राज्य के पूर्व मंत्री हेमेंद्र प्रताप देहाती की तबीयत खराब हो गई हैं. जिन्हें इलाज के लिए रिम्स के आईसीयू में भर्ती कराया गया है. पूर्व मंत्री का हाल जानने के लिए राज्य के पेयजल मंत्री मिथिलेश ठाकुर रिम्स पहुंचे.

(फाइल फोटो)

रांची : राज्य के पूर्व मंत्री हेमेंद्र प्रताप देहाती की तबीयत खराब हो गई हैं. जिन्हें इलाज के लिए रिम्स के आईसीयू में भर्ती कराया गया है. पूर्व मंत्री का हाल जानने के लिए राज्य के पेयजल मंत्री मिथिलेश ठाकुर रिम्स पहुंचे. जहां पर मुलाकात के साथ-साथ दोनों के बीच में बातचीत और हंसी मजाक भी हुई. 

रिम्स के ट्रॉमा सेंटर एंड सेंट्रल एमरजेंसी में इलाजरत पूर्व मंत्री की तबियत जानने मंत्री मिथिलेश ठाकुर पहुंचे और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की. मुलाकात के दौरान पूर्व मंत्री भानु प्रताप शाही भी वहां मौजूद थे. पूर्व मंत्री का हाल जानने के बाद मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि हेमेंद्र प्रताप देहाती लगातार रिकवर कर रहे हैं. वहीं उन्होंने बताया कि भानु प्रताप शाही की आज शादी की सालगिरह है बावजूद इसके वे अपने पिता की सेवा में लगे हैं. यही भारतीय संस्कृति को दर्शाता है. रिम्स की व्यवस्था को बेहतर बताते हुए मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा की इस बात को देखकर तसल्ली होती है की रिम्स में बेहतर इलाज चल रहा है और लोगों का भरोसा कायम है. पलामू प्रमंडल और पूरे झारखंड को बहुत सी उम्मीदें हैं जिन्हें पूर्व मंत्री जरूर पूरा करेंगे. 

पिता की सेहत की जानकारी देते हुए पूर्व स्वास्थ्य मंत्री भानु प्रताप शाही ने बताया कि मेडिसिन विभाग के वरिष्ठ चिकित्सक के निगरानी में उनका इलाज चल रहा है. ऑक्सीजन लेने में थोड़ी परेशानी हो रही है इसीलिए ऑक्सीजन सपोर्ट पर चल रहे हैं और उम्मीद है एक-दो दिनों में बेहतर हो जाएंगे.

मामले की जानकारी देते हुए डॉ प्रदीप भट्टाचार्य ने बताया की पेसेंट को बाई लेटरल निमोनाइटिस जो 90 साल की उम्र में कॉमन होती है, उसकी वजह से ऑक्सीजन लेवल कम हो गया था और इन्फेक्शन शरीर में फैल गया है. जिसका इलाज किया जा रहा है आने वाले दिनों में ठीक हो जाएंगे. 

मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने हेमेंद्र प्रताप देहाती से मिलकर उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की साथ ही साथ मंत्री ने कई और मरीजों से भी उनका हाल जाना तो वहीं चिकित्सकों से भी व्यवस्थाओं से संबंधित जानकारी हासिल की. 
(Report- KAMRAN JALILI)

ये भी पढ़ें- Single Use Plastic: बिहार में सिंगल यूजेज प्लास्टिक इस्तेमाल करना पड़ेगा महंगा, भरना होगा इतना बड़ा जुर्माना

Trending news