Friendship day Special: जब अपने सबसे जिगरी दोस्त के लिए माही ने भेज दिया था हेलीकॉप्टर, जानें पूरी कहानी

आज पूरा विश्व फ्रेंडशिप डे मना रहा है. ऐसे में आज हम बात करेंगे धोनी (Mahendra Singh Dhoni)  और उनकी जिगरी यार संतोष लाल (Santosh Lal)  ​की. 

Friendship day Special: जब अपने सबसे जिगरी दोस्त के लिए माही ने भेज दिया था हेलीकॉप्टर, जानें पूरी कहानी
संतोष ने ही सिखाया था हेलीकॉप्टर शॉट (फाइल फोटो)

Ranchi: आज पूरा विश्व फ्रेंडशिप डे मना रहा है. ऐसे में आज हम बात करेंगे धोनी (Mahendra Singh Dhoni)  और उनकी जिगरी यार संतोष लाल (Santosh Lal)  ​की. माही और संतोष लाल बचपन के दोस्त थे. धोनी आज क्रिकेट की दुनिया के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक हैं. उनके इस सफर में उनके दोस्तों का खासा योगदान रहा है.

धोनी का ट्रेडमार्क शॉट 'हेलीकॉप्टर' भी उन्हें उनके दोस्त संतोष ने ही सिखाया था. उनकी मौत 2013 में हो गई थी. संतोष इस शॉट को थप्पड़ शॉट बोलते थे. धोनी ने जब अपने दोस्त को ये शॉट मारते हुए देखा था, तो उन्होंने अपने दोस्त से इस शॉट को सीखने की मांग की थी. जिसके बाद संतोष ने धोनी को ये शॉट मारना सिखाया था. 

दोस्तों के कठिन समय में रहे साथ 

टीम इंडिया में जगह बनाने क बाद भी धोनी ने कभी भी अपने दोस्तों का साथ नहीं छोड़ा. धोनी के दोस्त संतोष लाल एक समय एक बीमारी से जूझ रहे थे, तब धोनी ने उन्हें बचाने की हर संभव कोशिश की थी. संतोष एक्यूट पैंक्रियाटिटीज से ग्रसित थे, ऐसे में उन्हें बेहतर इलाज के लिए दिल्ली लाने के लिए धोनी ने एयर एंबुलेंस की व्यवस्था कराई थी. हालांकि, इसके बाद भी धोनी अपने दोस्त को नहीं बचा सके थे, लेकिन माही ने कभी भी अपने दोस्तों का साथ नहीं छोड़ा.

आईपीएल (IPL) की तैयारी कर रहे हैं धोनी 

आईपीएल के दूसरे फेज का ऐलान हो गया है. ऐसे में माही की निगाह एक बार फिर से खिताब अपने नाम करने की होगी. आईपीएल के दूसरे फेज की शुरुआत  मुंबई और चेन्नई के मैच से होगी. इस मैच पर अभी से फैंस की निगाह टिक गई है.

 

'