नक्सली हमले में शहीद हुए पुलिसकर्मियों को राज्यपाल और CM ने दी श्रद्धांजलि, कहा-आखिरी सांस...
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1826751

नक्सली हमले में शहीद हुए पुलिसकर्मियों को राज्यपाल और CM ने दी श्रद्धांजलि, कहा-आखिरी सांस...

झारखंड के राज्यपाल सी.पी. राधाकृष्णन और मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने पश्चिमी सिंहभूम जिले के टोंटो थाना क्षेत्र में नक्सलियों के हमले में शहीद झारखंड जगुआर के शहीद पुलिस सब इंस्पेक्टर अमित तिवारी और हवलदार गौतम कुमार के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की.

 (फाइल फोटो)

रांची: झारखंड के राज्यपाल सी.पी. राधाकृष्णन और मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने पश्चिमी सिंहभूम जिले के टोंटो थाना क्षेत्र में नक्सलियों के हमले में शहीद झारखंड जगुआर के शहीद पुलिस सब इंस्पेक्टर अमित तिवारी और हवलदार गौतम कुमार के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की. राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने शहीदों के शोक संतप्त परिजनों से मिलकर उन्‍हें सांत्‍वना दी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार शहीदों के आश्रितों की सहायता के लिए सदैव खड़ी रहेगी झारखंड जगुआर के ये दोनों पुलिसकर्मी 14-15 की दरमियानी रात टोंटो थाना क्षेत्र के तुम्बाहाका में नक्सलियों के हमले में शहीद हो गए थे. शहीद सब इंस्पेक्टर अमित तिवारी जी का पैतृक आवास पलामू जिले के रेहला प्रखंड के तोलरा गांव में है शहीद गौतम कुमार जी के परिजन बिहार के भोजपुर जिला के शाहपुर प्रखंड के रंधाडीह गांव में रहते हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि दरअसल राज्य में उग्रवादी संगठन अब अंतिम सांसें गिन रहे हैं. उग्रवादियों के खिलाफ पुलिस को लगातार कई बड़ी सफलताएं मिल रही हैं. ऐसे में हताशा में उग्रवादियों द्वारा पुलिस को निशाना बनाने की कोशिश हो रही है. दो वीर जवानों की शहादत कहीं ना कहीं उग्रवादियों द्वारा हताशा में किए गए हमले का ही परिणाम है. दो जवानों का शहीद होना हमारे लिए बहुत ही दुखद है. उग्रवादियों के खिलाफ पुलिस का अभियान और शक्ति के साथ लगातार जारी रहेगा.

जानें पूरा मामला

झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले में पहले नक्सलियों के हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं. शहीदों में सबइंस्पेक्टर अमित तिवारी और कांस्टेबल गौतम राणा शामिल हैं. 14-15 अगस्त की दरमियानी रात लगभग 12.30 बजे टोंटो थाना क्षेत्र अंतर्गत तुम्बाहाका जंगली क्षेत्र में झारखंड पुलिस के कैंप के पास नक्सलियों ने घात लगाकर अचानक गोलीबारी कर दी. बताया गया कि हमले के पीछे एक करोड़ के इनामी माओवादी कमांडर मिसिर बेसरा के दस्ते का हाथ है. चार दिनों के भीतर पुलिस पर नक्सलियों का यह दूसरा हमला है.

(इनपुट आईएएनएस के साथ) 

Trending news