Jharkhand News: आ गई पासपोर्ट वाली गाड़ी, आपके दरवाजे पर मिलेगी सुविधा!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2119011

Jharkhand News: आ गई पासपोर्ट वाली गाड़ी, आपके दरवाजे पर मिलेगी सुविधा!

Jharkhand News: राज्यपाल (Governor CP Radhakrishnan) ने कहा कि इस पासपोर्ट कार्यालय के की तरफ से पासपोर्ट (Passport Seva Center Open) बनाने के लिए मोबाइल वाहन के द्वारा सेवा प्रदान की जाएगी. लोगों को कठिनाई से निजात देने और उन्हें सुविधा प्रदान करने के दिशा में इस कार्यालय का यह पहल काफी प्रशंसनीय है. 

रांची में पासपोर्ट सेवा केंद्र

Jharkhand News: झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन (Governor CP Radhakrishnan) ने रांची के नामकुम में पासपोर्ट सेवा केंद्र (Passport Seva Center Open) के नये परिसर का शुभारंभ किया. इस दौरान उन्होंने  कहा कि किसी देश की आर्थिक प्रगति में पासपोर्ट कार्यालय की महती भूमिका है. अब हमारी आर्थिक गतिविधियां सिर्फ देश के अंदर तक सीमित नहीं रहकर वैश्विक हो गयी है. राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन (Governor CP Radhakrishnan) ने कहा कि नित्य बदलते हुए परिवेश में युवाओं की भूमिका काफी बढ़ गयी है. वे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अनुभव प्राप्त करना चाहते हैं और प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं और इस दिशा में रांची स्थित यह क्षेत्रीय कार्यालय (Passport Seva Center Open) अहम भूमिका निभाएगा.

राज्यपाल (Governor CP Radhakrishnan) ने कहा कि इस पासपोर्ट कार्यालय के की तरफ से पासपोर्ट (Passport Seva Center Open) बनाने के लिए मोबाइल वाहन के द्वारा सेवा प्रदान की जाएगी. लोगों को कठिनाई से निजात देने और उन्हें सुविधा प्रदान करने के दिशा में इस कार्यालय का यह पहल काफी प्रशंसनीय है. उन्होंने (Governor CP Radhakrishnan) अपने अनुभव को साझा करते हुए कहा कि किस प्रकार कोयंबटूर में पासपोर्ट कार्यालय के नहीं होने से आसपास के क्षेत्रों यथा-तिरुपुर, इरोड इत्यादि स्थानों के लोगों को कठिनाईयों का सामना करना पड़ता था. 

यह भी पढ़ें: बेगूसराय में मॉब लिंचिंग की घटना! बाइक चोर को लोगों ने जमकर पीटा, हालत गंभीर

राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन (Governor CP Radhakrishnan) ने कहा कि पासपोर्ट कार्यालय के खुलने के एक सप्ताह के अंदर लगभग 25 हजार आवेदन प्राप्त हुए. वहां पासपोर्ट कार्यालय खुलने (Passport Seva Center Open) से औद्योगिक गतिविधियां काफी तेज हुईं और कोयंबटूर, तिरुपुर एवं इरोड इत्यादि स्थानों का कारोबार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तेजी से बढ़ा. उन्होंने (Governor CP Radhakrishnan) उम्मीद प्रकट करते हुए कहा कि इस पासपोर्ट कार्यालय के खुलने से झारखंड में औद्योगिक एवं व्यपारिक गतिविधियां तेज होंगी, शिक्षा को बढ़ावा मिलेगा और झारखंड में विकास की गति तेज होगी. उनके द्वारा इस अवसर पर सांकेतिक रूप से आवेदकों को पासपोर्ट (Passport Seva Center Open) भी उपलब्ध कराया.

रिपोर्ट: कामरान जलीली

Trending news