गुजरात विधानसभा चुनाव में JMM 40 सीटों पर करेगी BJP के खिलाफ प्रचार, सुप्रियो भट्टाचार्य ने किया ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1424191

गुजरात विधानसभा चुनाव में JMM 40 सीटों पर करेगी BJP के खिलाफ प्रचार, सुप्रियो भट्टाचार्य ने किया ऐलान

भारत निर्वाचन आयोग ने गुजरात के विधानसभा चुनावों की तारीख घोषित कर दी है.गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में 182 विधानसभा सीटों पर चुनाव कराया जाएगा. मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने इस बात की जानकारी दी है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: भारत निर्वाचन आयोग ने गुजरात के विधानसभा चुनावों की तारीख घोषित कर दी है.गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में 182 विधानसभा सीटों पर चुनाव कराया जाएगा. मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने इस बात की जानकारी दी है. जिसके बाद JMM के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने घोषणा की है कि पार्टी गुजरात में 40 सीटों पर भाजपा के खिलाफ चुनाव प्रचार करेगी. 

बीजेपी के खिलाफ करेगी प्रचार 

मीडिया से बात करते हुए महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि गुजरात में चुनाव के दौरान वहां की 40 सीटों पर पार्टी बीजेपी के खिलाफ  प्रचार करेगी. इन 40 सीटों पर JMM लोगों को बताएगी कि बीजेपी आदिवासी दलितों के लिए कैसी सोच रखती है. गुजरात में इस समय 27 ट्राइबल और 13 शेड्‌यूल कास्ट के रिजर्व सीट हैं. ऐसे में हम सीटों को लेकर अलग से तैयारी करेंगे. गुजरात में दलितों के अधिकारों का हनन हो रहा है. 

'हमें छेड़ो मत, छेड़ोगे, तो छोड़ेंगे नहीं'

मीडिया से बात करते हुए उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि हमें छेड़ो मत, छेड़ोगे, तो छोड़ेंगे नहीं.  CM हेमंत की ओर से ED को कार्यक्रम की पूरी सूचना भेजी गई है. हम इसको लेकर कानूनी सलाह ले रहे हैं. जुल्मी कब तक जुल्म करेगा सत्ता के हथियारों से, जर्रा जर्रा गूंज उठेगा परिवर्तन के नारों से हमारा यही नारा होगा. 

चुनाव की तारीख पर उठाए सवाल 

सुप्रियो भट्टाचार्य ने गुजरात में चुनाव की तारीख पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि वहां पर चुनाव की घोषणा तब हुई है, जब PM मोदी का बार-बार जाना हो रहा है. वो वहां तीन दिन से हैं और राजकीय शोक हैं, ऐसे में संभावना था कि चुनाव की घोषणा आज हो सकती है. हमने इसी तरह का आकलन हिमाचल चुनाव के दौरान ही किया था. 

 

Trending news