IND vs AUS Final: केएल राहुल ने खेली वर्ल्ड कप की सबसे धीमी पारी, जानें कितना रहा स्ट्राइक रेट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1968548

IND vs AUS Final: केएल राहुल ने खेली वर्ल्ड कप की सबसे धीमी पारी, जानें कितना रहा स्ट्राइक रेट

World Cup 2023 Final: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजी पूरी तरह से बिखर गई. इस मैच में केएल राहुल ने विश्व कप 2023 की सबसे धीमी पारी खेली.

IND vs AUS Final: केएल राहुल ने खेली वर्ल्ड कप की सबसे धीमी पारी, जानें कितना रहा स्ट्राइक रेट

IND vs AUS World Cup 2023 Final: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप 2023 के फाइनल मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज उम्मीद के अनुरुप प्रदर्शन नहीं कर पाए. पूरी टीम इंडिया 50वें ओवर की आखिरी गेंद पर 240 रन पर ऑल आउट हो गई. बता दें कि टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर भारतीय टीम ने तेज शुरुआत की, लेकिन 81 रन पर तीन महत्वपूर्ण विकेट गिरने के बाद पूरी टीम लड़खड़ा गई. जिसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने एक बार फिर से संकट मोचन की भूमिका निभाते हुए 67 रन की साझेदारी की.

विराट कोहली और केएल राहुल इस मैच में भारतीय टीम की तरफ से वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबल में अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए. कोहली ने इस मैच में 63 गेंदों पर 54 रनों की पारी खेली, वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने 107 गेंदों 66 रन बनाए. केएल राहुल की पारी के दौरान उनका स्ट्राइक 61.68 रहा और पूरी इनिंग के दौरान राहुल सिर्फ एक बार गेंद को बाउंड्री लाइन के बाहर भेज पाए. इस वर्ल्ड कप में राहुल के बल्ले से निकला ये सबसे धीमा अर्धशतक है. इसी के साथ केएल राहुल के नाम विश्व कप के फाइनल में सबसे धीमी पारी खेलने का अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया.

बता दें कि केएल राहुल का वर्ल्ड कप 2023 में ये दूसरा अर्धशतक है और इससे पहले वो एक शतक भी लगा चुके हैं. इस वर्ल्ड कप में केएल राहुल से पहले अलग-अलग देशों के कुल 156 बल्लेबाज अर्धशतक लगा चुके हैं. हालांकि उन सभी बल्लेबाजों का स्ट्राइक रेट राहुल से अच्छा रहा. केएल राहुल ने इस वर्ल्ड कप में अब तक 11 मैच की 10 इनिंग में 452 रन बना चुके हैं. इस दौरान राहुल का ओवर ऑल स्ट्राइक रेट 90.76 का रहा है. बता दें कि राहुल जब भी बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरे उस समय भारत की स्थिति नाजुक रही है. राहुल 1फाइनल मुकाबले में 11 वें ओवर में क्रीज पर आए थे और 42वें ओवर में मिशेल स्टार्क की गेंद पर वो आउट हो गए.

ये भी पढ़ें- Virat Kohli Records: 3 सेंचुरी, 6 हाफ सेंचुरी... कोहली ने विश्व कप में लगाया रनों का अंबार, तोड़ा सचिन का खास रिकॉर्ड

Trending news