IND vs ENG Head2Head: भारत और इंग्लैंड के बीच कांटे की टक्कर, जानें वर्ल्ड कप में कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1433990

IND vs ENG Head2Head: भारत और इंग्लैंड के बीच कांटे की टक्कर, जानें वर्ल्ड कप में कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड

IND vs ENG Head2Head, T20 World Cup Semi Final: गुरुवार को आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम और इंग्लैंड एडिलेड के मैदान में आमने-सामने होंगी. इस मैच में जीतने वाली टीम रविवार को पाकिस्तान के साथ फाइनल खेलेगी.

IND vs ENG Head2Head: भारत और इंग्लैंड के बीच कांटे की टक्कर, जानें वर्ल्ड कप में कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड

रांची: IND vs ENG Head2Head, T20 World Cup Semi Final: गुरुवार को आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम और इंग्लैंड एडिलेड के मैदान में आमने-सामने होंगी. इस मैच में जीतने वाली टीम रविवार को पाकिस्तान के साथ फाइनल खेलेगी. विश्व कप 2022 में टीम इंडिया और इंग्लैंड के प्रदर्शन पर अगर नजर डालें तो अपने प्रदर्शन से दोनों टीमों ने सभी को प्रभावित किया है. हालांकि, आज खेले जाने वाले भारत और इंग्लैंड के बीच मैच के बाद ही ये साफ हो पाएगा कि फाइनल में पाकिस्तान के साथ कौन-सी टीम खेलेगी क्योंकि इस सवाल का जवाब अभी किसी के पास भी नहीं है.

भारत और इंग्लैंड के बीच कितने टी20 मैच
भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 क्रिकेट में अभी तक कुल 22 मैच खेले जा चुके हैं. जिसमें भारतीय टीम को 12 और इंग्लैंड को 10 मैचों में जीत मिली है. इसके अलावा टी20 वर्ल्ड कप की अगर बात की जाए तो भारत और इंग्लैंड की टीमें 2007, 2009 और 2012 के वर्ल्ड कप में एक दूसरे के खिलाफ भिड़ी हैं. टी20 विश्व कप में अब तक खेले गए 3 मुकाबलों में भारत ने 2 और इंग्लैंड ने 1 मैच जीता है. भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए आखिरी टी20 मुकाबले की अगर बात करें तो इस साल जुलाई में टीम इंडिया इंग्लैंड के दौरे पर गई थी, जहां 3 टी20 मैचों में भारत 2 मैचों में जीत दर्ज की थी तो वहीं इंग्लैंड को 1 मैच में जीत हासिल हुई थी.

किसका पलड़ा भारी
बता दें कि टीम इंडिया के सामने टी20 वर्ल्ड कप में 10 साल बाद इंग्लैंड की चुनौती होगी. आखिरी बार टी20 वर्ल्ड कप 2012 में भारत और इंग्लैंड का आमना-सामना हुआ था. भारतीय टीम ने इस मैच में  रनों के लिहाज से अपनी वर्ल्ड कप में रिकॉर्ड 90 रनों की सबसे बड़ी जीत दर्ज करते हुए इतिहास रचा था. वहीं इससे पहले भी इन दोनों टीमों का सामना दो बार हुआ था. हालांकि, दोनों टीमों के ये सभी मुकाबले लीग राउंड में ही हुए हैं. बता दें कि ऐसा मौका पहली बार है जब दोनों टीमें नॉकआउट या फिर सेमीफाइनल में आमने-सामने है.

ये भी पढ़ें- Suryakumar Yadav की मां ने छठी मईया से मांगी ये मन्नत, क्या कमाल दिखा पाएगा भारत

Trending news