IND VS SA: चौथे टी20 के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग XI तय! ये खिलाड़ी करेगा डेब्यू
Advertisement

IND VS SA: चौथे टी20 के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग XI तय! ये खिलाड़ी करेगा डेब्यू

विशाखापत्तनम में 48 रनों से जीत के बाद भारत शुक्रवार को यहां सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में पांच मैचों की सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2-2 की बराबरी करने की कोशिश करेगा.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: विशाखापत्तनम में 48 रनों से जीत के बाद भारत शुक्रवार को यहां सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में पांच मैचों की सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2-2 की बराबरी करने की कोशिश करेगा. 48 घंटे पहले विशाखापत्तनम के मैच में भारत ने हर विभाग में शानदार प्रदर्शन किया, जिसमें ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन ने 97 रनों की साझेदारी कर भारत को 179/5 के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाने में मदद की. नई दिल्ली और कटक में पहले दो मैचों में खराब गेंदबाजी करने के बाद हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल ने क्रमश: चार और तीन विकेट लिए और दक्षिण अफ्रीका को 131 रनों पर समेट दिया.

भारत मैच जीतने की उम्मीद में कप्तान ऋषभ पंत और शीर्ष क्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर से बड़े रन बनाना चाहेगा. पंत ने दिल्ली में कुछ अच्छे शॉट खेले थे, लेकिन उसके बाद वह बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं. इसलिए उन्हें अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में वापस आना होगा. अय्यर को सभी मैचों में शॉर्ट-पिच गेंदों से परेशान किया गया और तेज गेंदबाजों का सामना करने में संघर्ष किया है. लेकिन वह पिच पर फुटवर्क और तबरेज शम्सी को छक्के लगाने में शानदार रहे हैं. अय्यर राजकोट जैसे बड़े मैदान पर अपना जौहर दिखाने के लिए उतावले होंगे.

गेंद के साथ सही मौके पर चहल और हर्षल ने अच्छी गेंदबाजी की है, जबकि भुवनेश्वर कुमार ने अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा और अक्षर पटेल ने अच्छा समर्थन किया. वे चाहते हैं कि तेज गेंदबाज आवेश खान भी सीरीज में बेहतर करने के लिए कुछ विकेट हासिल करें.

संभावित XI: रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल. 

 

Trending news