धवन के अलावा इस दिग्गज खिलाड़ी का करियर हुआ खत्म! जनवरी में आखिरी बार वनडे टीम में आया था नजर
Advertisement

धवन के अलावा इस दिग्गज खिलाड़ी का करियर हुआ खत्म! जनवरी में आखिरी बार वनडे टीम में आया था नजर

टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. इस बार चयनकर्ताओं ने कई नए खिलाड़ियों को मौका दिया है. इसके अलावा चयनकर्ताओं ने साफ़ कर दिया है कि वो एक बार फिर से भविष्य की तरफ देख रहे है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. इस बार चयनकर्ताओं ने कई नए खिलाड़ियों को मौका दिया है. इसके अलावा चयनकर्ताओं ने साफ़ कर दिया है कि वो एक बार फिर से भविष्य की तरफ देख रहे है. टीम में कभी डेथ ओवर के स्पेशलिस्ट कहे जाने वाले भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को भी इस बार टीम में जगह नहीं मिली है. ऐसे में अब उनके फ्यूचर को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं. 

क्या खत्म हो गया लिमिटेड ओवर में करियर 

भुवनेश्वर कुमार ने अपना आखिरी वनडे मैच इस साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहांसबर्ग में खेला था. इसके बाद से ही वो टी20 सेट अप का हिस्सा रहे हैं. हालांकि अब उन्हें टी20 टीम में भी जगह नहीं मिली है. उन्होंने टी20 क्रिकेट में अपना आखिरी मैच नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच नेपियर में खेला था. वहीं, श्रीलंका के खिलाफ चुनी गई टीम में शिवम मावी और मुकेश कुमार जैसे युवा गेंदबाजों को मौका दिया जा रहा है. ऐसे में साफ है कि चयनकर्ता अब भविष्य की तरफ देख रहे हैं. 

डेथ ओवर में रहे हैं बुरी तरह से फ्लॉप 

इस साल एशिया कप के दौरान भुवनेश्वर कुमार ने पाकिस्तान के खिलाफ 19 रन दिए थे. इसके अलावा श्रीलंका के खिलाफ वो आखिरी ओवर में अंकुश लगाने में सफल नहीं हुए थे और 14 दिन दिए थे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी डेथ ओवर में कुछ प्रभावी साबित नहीं हुए थे. उनका प्रदर्शन बड़ी टीमों के लिए अच्छा नहीं रहा है. ऐसे अब टीम इंडिया उनकी जगह पर किसी और स्टार को मौका दे रही है. 

 

Trending news