JAC Board Result 2023: अभी से ही क्रैश हो गई जैक की वेबसाइट! जानें अब कब आएगा झारखंड बोर्ड का रिजल्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1704533

JAC Board Result 2023: अभी से ही क्रैश हो गई जैक की वेबसाइट! जानें अब कब आएगा झारखंड बोर्ड का रिजल्ट

JAC Board Result 2023: झारखंड बोर्ड 10वीं-12वीं रिजल्ट का इंतजार और बढ़ते ही जा रहा है. पहले ये खबर थी जेएसी बोर्ड 20 मई को 10वीं और 12वीं साइंस का रिजल्ट जारी करेगा, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. जिसके बाद छात्रों के बीच निराशा देखने को मिल रही है.

JAC Board Result 2023: अभी से ही क्रैश हो गई जैक की वेबसाइट! जानें अब कब आएगा झारखंड बोर्ड का रिजल्ट

रांची:JAC Board Result 2023: झारखंड बोर्ड 10वीं-12वीं रिजल्ट का इंतजार और बढ़ते ही जा रहा है. पहले ये खबर थी जेएसी बोर्ड 20 मई को 10वीं और 12वीं साइंस का रिजल्ट जारी करेगा, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. जिसके बाद छात्रों के बीच निराशा देखने को मिल रही है. इसी बीच आयोग की वेबसाइट को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. खबरों की मानें तो रिजल्ट जारी होने से पहले ही झारखंड बोर्ड का ऑफिशियल वेबसाइट, jac.jharkhand.gov.in क्रैश हो गया है. बता दें कि झारखंड बोर्ड के 10वीं और 12वीं के नतीजे आज कभी भी जैक की आधिकारिक वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in पर जारी हो सकती है, लेकिन उससे पहले ही आयोग की वेबसाइट डाउन है.

सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड के रिजल्ट जारी हो के बाद झारखंड बोर्ड छात्रों को अब अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है. मिली जानकारी के अनुसार, झारखंड बोर्ड के रिजल्ट की घोषणा इस साल जैक बोर्ड के अध्यक्ष अनिल कुमार महतो करेंगे. ऐसे में जिन छात्रों ने झारखंड बोर्ड से इस साल मैट्रिक और इंटर परीक्षा दी है,वो जैक की आधिकारीक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

वहीं रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए एक अच्छी खबर है. अगर रिजल्ट वाले दिन भी आयोग की वेबसाइट क्रैश हो जाती है तो वो एसएमएस के जरिए भी अपना मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट देख सकते हैं. 10वीं के रिजल्ट देखने के लिए स्टुडेंट 'JHA10' टाइप करें फिर स्पेस देकर अपना रोल नंबर लिखें और इसे 5676750 पर भेज दें. इसके अलावा छात्र JAC10 (space) RollCode + Roll Number (space) REGISTRATION NUMBER, फॉर्मेट को भी फॉलो करके इसे  56263 भेज सकते हैं. जिसके बाद एसएमएस के माध्यम से आपके मोबाइल स्क्रीन पर ही झारखंड बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2023 मिल जाएगा.

वहीं, 12वीं के रिजल्ट के लिए छात्रों को RESULT (space) JAC12 (space) RollCode (space) Roll Number, फॉर्मेट में एसएमएस टाइप करके इसे 56263 पर भेजना होगा. जिसके बाद झारखंड बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2023 उस छात्र को उसके नंबर पर एसएमएस के रूप में प्राप्त हो जाएगा.

ये भी पढ़ें- Jharkhand Board Result 2023: झारखंड बोर्ड 10वीं-12वीं का रिजल्ट कब, कहां और किन वेबसाइट पर करें चेक?

Trending news