Jharkhand: अयोध्या से आए अक्षत के साथ घरों में राम लला को विराजमान करने का आह्वान
Advertisement

Jharkhand: अयोध्या से आए अक्षत के साथ घरों में राम लला को विराजमान करने का आह्वान

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर चल रही आस्था की बयार में हर कोई इस पुण्य कार्य में भागीदार बनना चाह रहे है. शहर के मंदिर, धार्मिक ट्रस्ट से जुड़े लोग, आरएसएस, विश्व हिंदू परिषद, हिंदू जागरण मंच, आरएसएस सहित आम जनता भी अपने स्तर पर प्रयासरत हैं. 

Jharkhand: अयोध्या से आए अक्षत के साथ घरों में राम लला को विराजमान करने का आह्वान

चतराः Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर चल रही आस्था की बयार में हर कोई इस पुण्य कार्य में भागीदार बनना चाह रहे है. शहर के मंदिर, धार्मिक ट्रस्ट से जुड़े लोग, आरएसएस, विश्व हिंदू परिषद, हिंदू जागरण मंच, आरएसएस सहित आम जनता भी अपने स्तर पर प्रयासरत हैं. शहर में इस खास दिन के लिए लोगों को आमंत्रित किया जा रहा है. 

वहीं, घरों में श्रीराम को विराजमान कर दीपावली मनाने की अपील की जा रही है. इसी कड़ी में चतरा के प्रतापपुर में भी झांकी निकालकर घर- घर जाकर लोगों के बीच पूजित अक्षत देते हुए निमंत्रण दिया गया. जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में जिप उपाध्यक्ष बिरजू तिवारी, भाजपा के पूर्व विधायक जनार्दन पासवान, भाजपा महिला मोर्चा के जिला अध्यक्ष निशा कुमारी, भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के जिला अध्यक्ष राजेश पासवान, हजारीबाग विभाग प्रचारक आशुतोष जी, आरएसएस के प्रांत प्रमुख नित्यानंद उपाध्याय, जिला कार्यवाहक पंकज, हिंदू जागरण मंच के जिला अध्यक्ष आशीष दांगी सहित दर्जनों लोग शामिल हुए. 

जिप उपाध्यक्ष ब्रज किशोर उर्फ बिरजू तिवारी ने बताया कि अक्षत से कोई भी घर अछूता नहीं रह जाए. इसके लिए प्रखंड हर गांव-गांव में बांटा गया है. उन्होंने बताया कि हिंदू जागरण मंच ने चतरा के प्रतापपुर प्रखंड क्षेत्र के 12 पंचायतों में अक्षत वितरण किया है. वहीं हिंदू जागरण मंच जिला अध्यक्ष आशीष दांगी ने बताया कि हिंदू जागरण मंच की ओर से शहर को अक्षत वितरण के लिए सभी पंचायतों के हर गांव में बांटा गया है. कार्यकर्ता अक्षत के साथ पत्र और भगवान श्रीराम का चित्र भी वितरित कर रहे हैं. वहीं, महिलाएं शहर में अक्षत कलश यात्रा निकाल रही हैं. श्री राम लला को घरों में विराजमान करने और राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा को त्योहार की तरह मनाने की अपील कर रही हैं.

वहीं इस झांकी में मौजूद भाजपा के पूर्व विधायक जनार्दन पासवान ने बताया कि हम लोग झांकी के माध्यम से घर-घर जाकर अयोध्या धाम से आए अक्षत और निमंत्रण दिए और लोगों से अपने घर में दीपावली मनाने की अपील की है. उन्होंने कहा कि जो राम मंदिर की जगह अस्पताल बनाने की बात कर रहे हैं. उनको मैं बता देना चाहता हूं कि अब राम भक्तों की बारी है. इसलिए पूरे भारत में राममय का माहौल है, जो दुनिया देख रही है. 

आगे उन्होंने कहा कि उन्हें हिंदुओं के वोट की जरूरत नहीं है. इसलिए इस तरह के फालतू की बयान बाजी कर रहे है. इस झांकी में मौजूद जिला महामंत्री रवि बजरंगी सह प्रखंड पलक जिला महामंत्री इंद्रजीत, जिला मंत्री राजन गुप्ता, जिला उपाध्यक्ष ऋषि कुमार, जिला प्रचार प्रसार प्रमुख आशीष गुप्ता, हिंदू प्रचारक रिशु गुप्ता सहित अन्य श्रद्धालु शामिल थे.
इनपुट- धर्मेन्द्र पाठक

यह भी पढ़ें- दानापुर रेलवे स्टेशन पर ट्रैक पार करते समय इतने लोगों की होती है मौत, हैरान कर देंगे आंकड़े

Trending news