दानापुर रेलवे स्टेशन पर ट्रैक पार करते समय इतने लोगों की होती है मौत, हैरान कर देंगे आंकड़े
Advertisement

दानापुर रेलवे स्टेशन पर ट्रैक पार करते समय इतने लोगों की होती है मौत, हैरान कर देंगे आंकड़े

Bihar News:दानापुर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों द्वारा रेलवे ट्रैक पार करते समय रेलगाड़ी से कटकर एक महीने 200 से अधिक लोगों की मौत होती है और 300 से अधिक यात्री घायल होते हैं.

दानापुर रेलवे स्टेशन पर ट्रैक पार करते समय इतने लोगों की होती है मौत, हैरान कर देंगे आंकड़े

दानापुर: Bihar News: अगर आप भी रेलवे ट्रैक को पार कर दूसरे प्लेटफार्म पर जाते हैं तो सावधान हो जाइए क्योंकि रेलवे के एक आंकड़े ने लोगों की नींद उड़ा डाली है. हर महीने में 200 से अधिक लोगों की दानापुर डिवीजन में रेल से कटकर मौत होती है वहीं 300 से अधिक यात्री महीने में घायल होते हैं. फिर भी यात्रियों की आदत सुधर नहीं रही है. दरअसल, दानापुर रेलवे स्टेशन पर बड़े पैमाने पर यात्रियों द्वारा रेलवे लाइन क्रॉस करके एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. प्रतिदिन 5 से 7 लोगों की ट्रेन से कटकर मौत भी होती है.

फिर भी रेलवे अधिकारी की नींद नहीं टूटती और रेल यात्री भी सीडीओ से आने में शर्मिंदगी महसूस करते हैं यही वजह है कि रेलवे ट्रैक से ही लोग आते जाते हैं और यह सब कुछ उसे प्लेटफार्म पर होता है जहां दानापुर रेल डिवीजन के डीआरएम बैठते हैं और आरपीएफ के कमांडेंट का भी कार्यालय इसके बावजूद आरपीएफ के अधिकारी अपनी आंख बंद कर यह नजारा देखते रहते हैं यह कोई एक दिन की बात नहीं प्रतिदिन इस तरह की खेल चलते रहता है हालांकि रेलवे के द्वारा रेल पटरी क्रॉसिंग को लेकर कानून बनाए गए.

रेलवे अधिनियम की धारा 147 के तहत रेल की पटरियों को पार करने के अपराध में व्यक्ति को पकड़ा जा सकता है. ऐसा करते हुए पाए जाने पर व्यक्ति को 06 महीने तक की सजा हो सकती है. वहीं 1000 रुपये तक जुर्माने का भी प्रावधान है लेकिन इसके बाद भी ना तो रेल प्रशासन की कार्रवाई होती है और ना यात्री रेलवे क्रॉसिंग पार करने से बाज आते है.

इनपुट- इश्तियाक खान

ये भी पढ़ें- ठंड से बचने के लिए खाते हैं ज्यादा अंडे तो हो जाएं सावधान! हो सकते हैं ये बड़े नुकसान

 

Trending news