close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

विकास की राह पर झारखंड सरकार, रघुबर दास बने विकास की गंगा के भगीरथ

प्राकृतिक संसाधनों से परिपूर्ण झारखंड की तस्वीर आज विकास में भारत के मानचित्र में अपना अलग पहचान बना चुकी है. जिसका मात्र कारण झारखंड में बीजेपी सरकार के मुखिया रघुबर दास हैं.

विकास की राह पर झारखंड सरकार, रघुबर दास बने विकास की गंगा के भगीरथ

रांची: प्राकृतिक संसाधनों से परिपूर्ण झारखंड की तस्वीर आज विकास में भारत के मानचित्र में अपना अलग पहचान बना चुकी है. जिसका मात्र कारण झारखंड में बीजेपी सरकार के मुखिया रघुबर दास हैं, जिन्होंने रोजगार से लेकर सड़क और कई जन हित की बड़ी योजनाओं को धरातल पर उतारने का काम किए हैं. प्रदेश की इस्पात नगरी जमशेदपुर कभी विकास की बाट जोहती थी. लोगों को इंतज़ार था एक ऐसी सरकार का जो यहां की ज़रूरतों को समझे और उसके मुताबिक काम करे, लोगों का ये सपना तब साकार हुआ. जब प्रदेश की बागडोर संभाली विकास के लिए समर्पित मुख्यमंत्री रघुवर दास ने उसके बाद तो नदियों पर बड़े ब्रिज, बड़ी इमारतें, शिक्षण संस्थान और जल संग्रहण की महत्वपूर्ण योजनाओं की झड़ी लग गई. लोगों ने तो रघुवर राज को सर्वश्रेष्ठ शासन बताया है.

स्थानीय निवासी ने कहा कि सरकार और लोकल विधायक काफी का कर रहे हैं. मुझे काफी तरक्की नजर आ रही है. झारखंड बदल रहा है, अगर इसका प्रमाण देखना है तो यहां के शहरों और गावों के बीच संपर्क देखें. तमाम नदियों पर पुल बनाकर शहर और गांव की दूरियों को खत्म कर दिया गया है.

स्थानीय निवासी ने कहा कि लोगों की आर्थिक स्थिति में काफी बदलाव आ रहा है, लोगों की जिंदगी में काफी बदलाव आ रहा है. झारखंड की बदली तस्वीर से जमशेदपुर की महिलाएं बेहद खुश हैं और विकास की तेज़ गति के लिए रघुवर सरकार को शुक्रिया कह रही हैं.

स्थानीय निवासी ने कहा कि अच्छे इंतजाम किए जा रहे हैं, अच्छे इंतजामों की वजह से हम एंज्यॉय कर रहे हैं. प्रदेश में रघुबर सरकार ने जिस तरह चौतरफा विकास किया है. उसने लोगों में उम्मीद और विश्वास का माहौल बनाया है. लोग तो ये कह रहे हैं कि प्रदेश की रफ्तार को किसी की नज़र न लगे.

(Exclusive फीचर)