Jharkhand News: सड़क बनाने के लिए खोदे गए गड्ढे में डूबकर सगे भाई-बहन की मौत
Advertisement

Jharkhand News: सड़क बनाने के लिए खोदे गए गड्ढे में डूबकर सगे भाई-बहन की मौत

Jharkhand News: झारखंड के पलामू जिले के छतरपुर में सड़क बनाने के लिए खोदे गए गड्ढे में गिरकर दो मासूम बच्चों की जान चली गई. दोनों सगे भाई-बहन थे और उनकी उम्र 7 और 9 साल थी. 

Jharkhand News: सड़क बनाने के लिए खोदे गए गड्ढे में डूबकर सगे भाई-बहन की मौत

पलामूः झारखंड के पलामू जिले के छतरपुर में सड़क बनाने के लिए खोदे गए गड्ढे में गिरकर दो मासूम बच्चों की जान चली गई. दोनों सगे भाई-बहन थे और उनकी उम्र 7 और 9 साल थी. इस हादसे को लेकर ग्रामीण आक्रोशित हैं और सड़क बनाने के लिए गड्ढा खोदकर छोड़ देने वाली कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

बताया गया कि छत्तरपुर थाना क्षेत्र के दीनादाग टोला बजराही गांव निवासी लालदेव यादव के दो बच्चे 7 वर्षीय पुत्र नीतीश कुमार और 9 वर्षीय पुत्री किरण कुमारी कल शाम गांव के बगल में ट्यूशन पढ़ने गए थे. फिसलन होने से दोनों गड्ढे में गिर गए. उनके साथ ट्यूशन पढ़ने गए बच्चों ने घर लौटकर परिजनों को इसकी जानकारी दी, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी.

गड्ढे में गए दोनों बच्चों ने दम तोड़ दिया था. गड्ढा इतना गहरा था कि शवों को निकालने के लिए सीढ़ी लगाकर नीचे उतरना पड़ा. गांव के लोगों के मुताबिक एनएच 98 निर्माण कार्य में लगी शिवालया कंस्ट्रक्शन बरगाही गांव से मिट्टी काटकर ले गई, लेकिन इससे बने गड्ढे को यूं ही छोड़ दिया. इसमें बारिश का पानी भर गया और यह खतरनाक हो गया.

यह भी पढ़ें- BPSC TRE Result 2023 Live: इंतजार खत्म! इस दिन जारी होगा बीपीएससी शिक्षक भर्ती का रिजल्ट, देखें लेटेस्ट अपडेट

आशंका जताई जा रही है कि शवों का आज पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. इधर बच्चों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. ग्रामीण गुस्से में हैं और इसके लिए जिम्मेदार कन्स्ट्रक्शन कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. उन्होंने कंपनी के अधिकारियों से कई बार गड्ढा भरने को कहा था, लेकिन इसे नजरअंदाज कर दिया गया था.

इनपुट-आईएएनएस के साथ 

यह भी पढ़ें- Bihar Caste Census: जनसंख्या विस्फोट पर निबंध लिखकर बड़े हुए, अब कहा जा रहा- जिसकी जितनी हिस्सेदारी उसकी उतनी भागीदारी

Trending news