Jharkhand News:'आपका अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम का तीसरा चरण होगा शुरू, एक सप्ताह में होगा समस्याओं का समाधान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1948321

Jharkhand News:'आपका अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम का तीसरा चरण होगा शुरू, एक सप्ताह में होगा समस्याओं का समाधान

Jharkhand News: झारखंड सरकार एक बार फिर लोगों के अधिकार को लेकर उनके द्वारा आने वाली है. आपके अधिकार, आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम को इस बार एक नए संकल्प के साथ इसका तीसरा चरण शुरू हो रहा है. 

Jharkhand News:'आपका अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम का तीसरा चरण होगा शुरू, एक सप्ताह में होगा समस्याओं का समाधान

रांचीः झारखंड सरकार एक बार फिर लोगों के अधिकार को लेकर उनके द्वार आने वाली है. आपके अधिकार, आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के दो चरणों में जहां राज्य वासियों की विभिन्न समस्याओं का समाधान किया गया. वहीं इस बार एक नए संकल्प के साथ इस कार्यक्रम का तीसरा चरण शुरू हो रहा है. यानी जो भी समस्याएं आएंगी उन्हें एक सप्ताह के टाइमलाइन के अंदर ही समाधान करना होगा. राज्य सरकार के प्रस्तावित कार्यक्रम पर एक बार फिर सियासत और बयान बाजी तेज हो गई है. 

आपका अधिकार आपके द्वारा आपकी सरकार कार्यक्रम का तीसरे चरण 
आपका अधिकार आपके द्वारा आपकी सरकार कार्यक्रम के तीसरे चरण की शुरुआत होने वाली है. कार्यक्रम को बेहद लाभदायक बताते हुए मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि यह इस सरकार में ही मुमकिन है कि लोगों को अधिकारियों के दफ्तर के चक्कर काटने की जरूरत नहीं पड़ती, बल्कि सरकार ही उनके द्वारा जाती है. 

कार्यक्रम को मिला बेहतर रिस्पांस
उन्होंने बताया कि इसका बेहतर रिस्पांस मिला है और अब तीसरे चरण की शुरुआत होने जा रही है. वह भी एक सप्ताह के टाइमलाइन के साथ यानी जो भी कार्यक्रम होंगे, उस दौरान जितनी भी शिकायतें आएगी उसका निवारण एक सप्ताह के अंदर करना है.

कांग्रेस ने की कार्यक्रम की सराहना 
इधर कांग्रेस ने भी इस मुहिम की सराहना करते हुए कहा कि यह बेहतर पहल है और इसका नतीजा भी देखने को मिल रहा है. राजेश ठाकुर ने कहा कि सरकार ने जो लगातार काम किया उसका फीडबैक भी हमें मिलेगा इस तीसरे चरण के माध्यम से. पिछली बार भी समस्याओं का बहुत हद तक लाभ निराकरण हुआ था और इस कार्यक्रम से सीधा फायदा जनता को होगा.

'मुख्यमंत्री आते हैं फोटो खिंचवाते हैं और चले जाते हैं'
वहीं बीजेपी प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि पहले जो दो चरण हुए हैं उसका श्वेत पत्र जारी करने की चुनौती देते हुए भाजपा ने कहा कि जनता कह रही है कि बहुत हो गया झूठ और मक्कार इस बार दिखाएंगे बाहर का द्वार. 4 वर्ष की उपलब्धि क्या रही पहले दो चरण कैसे रहे लोग कह रहे हैं कि मुख्यमंत्री आते हैं फोटो खिंचवाते हैं और चले जाते हैं, सिर्फ शिकायतों की रिसीविंग मिल जाता है.
इनपुट- धीरज ठाकुर

यह भी पढ़ें- Jharkhand News: धोनी से मकान-पैसा दिलाने का लालच देकर बच्चे का अपहरण किया और बेच डाला, 8 गिरफ्तार

Trending news