झारखंड: रांची में ऑटो यात्रियों को राहत, किराये में 10 रुपये तक की कमी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar950212

झारखंड: रांची में ऑटो यात्रियों को राहत, किराये में 10 रुपये तक की कमी

Jharkhand News: रांची में ऑटो से सफर करने वाले यात्रियों की सोमवार से भाड़े में 10 से 20 रुपये तक की बचत होगी.

 

रांची में ऑटो किराये में 10 रुपये तक की कमी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Ranchi: रांची में सोमवार से ऑटो से सफर करने वाले यात्रियों को बड़ी राहत मिलने वाली है. ऑटो के लिए नए निर्धारित ऑटो भाड़ा से लोगों को 10 से 20 रुपये तक की बचत होगी. ऑटो चालक महासंघ की बैठक में सभी रूटों के लिए ऑटो का किराया तय कर दिया गया है, जो सोमवार से लागू होगा.

दरअसल, कोरोना काल में राजधानी रांची में लगातार ऑटो यात्रियों से मनमाना किराया वसूलने की बात सामने आ रही थी. ऑटो चालकों की मनमानी के कारण मजबूरी में यात्रियों को अधिक किराया देना पड़ रहा था. यात्रियों के मुताबिक उनसे बहुत अधिक किराया लिया जाता था, लोकल में भी जाना हो तो ऑटो चालक 20 रूपये तक ले लेते हैं.

राजधानी में चल रहे ऑटो के भाड़े में बढ़ोतरी से परेशान यात्रियों ने झारखंड यात्री संघ के माध्यम से आवाज उठायी थी. ऐसे में RTA सचिव की अध्यक्षता में शनिवार को 5 ऑटो चालक महासंघ की बैठक हुई. जिसमें ऑटो का किराया सभी रूटों के लिए तय कर दिया गया. नया निर्धारित किराया सोमवार से लागू होगा.

बैठक में ऑटो चालकों को ड्रेस पहनने, फर्स्ट एड बॉक्स रखने और किराया तालिका अनिवार्य से रूप से रखने पर भी सहमति बनी है. इसके साथ ही ऑटो चालकों के लिए अपने ऑटो में भाड़ा तालिका लगाना अनिवार्य होगा, ताकि किसी यात्री व ऑटो चालक में विवाद न हो. सभी रूट का भाड़ा तय करने के बाद अखबार के माध्यम से इसकी जानकारी दी जाएगी. निर्धारित भाड़े से अधिक भाड़ा लेने पर ऑटो चालकों के खिलाफ कार्रवाई होगी.

Trending news