JSSC lady Supervisor Recruitment: झारखंड में महिलाओं के लिए बंपर वेकैंसी, इस पद के लिए आवेदन 26 सितंबर से शुरू
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1881636

JSSC lady Supervisor Recruitment: झारखंड में महिलाओं के लिए बंपर वेकैंसी, इस पद के लिए आवेदन 26 सितंबर से शुरू

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से महिला उम्मीदवारों के लिए बंपर भर्ती निकाली गई है जिसके लिए आवेदन की प्रक्रिया 26 सितंबर से शुरू हो रही है.

(फाइल फोटो)

JSSC lady Supervisor Recruitment: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से महिला उम्मीदवारों के लिए बंपर भर्ती निकाली गई है जिसके लिए आवेदन की प्रक्रिया 26 सितंबर से शुरू हो रही है. झारखंड सरकार की कार्मिक, प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग द्वारा महिला, बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा विभाग, रांची से महिला पर्यवेक्षिका के पद पर नियुक्ति के लिए ऑनलाईन आवेदन आमंत्रित किये गए हैं. ऑनलाईन आवेदन आयोग की वेबसाईट www.jssc.nic.in पर जाकर भरा जा सकता है. 

झारखंड लेडी सुपरवाइजर की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 26 सितंबर से शुरू होकर 25 अक्टूबर तक चलेगी. इसके तहत कुल 444 खाली पड़े पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इसके लिए परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 27 अक्टूबर रखी गई है. जबकि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए परीक्षा शुल्क 50 रुपए और दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए कोई भी शुल्क देय नहीं होगा. वहीं सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 100 रुपए परीक्षा शुल्क रखी गई है. 

ये भी पढ़ें- Women Reservation Bill: महिला आरक्षण को जल्द लागू करना चाहिए, 2024 का इंतजार क्यो?

इस 444 पदों पर भर्ती के लिए निकाली गई वैकेंसी में से सामान्य श्रेणी के लिए 187 सीटें, एसटी के लिए 101 पद, एससी के लिए 35, बीसी के लिए 1 और बीसी-2 के लिए 35 सीटें रखी गई हैं जबकि EWS के लिए 44 सीटें उपलब्ध हैं. इस पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को चयन के लिए तीन पेपर की परीक्षा देनी होंगी. बता दें कि तीनों पेपर अलग-अलग तीन शिफ्ट में आयोजित की जाएंगी. इसमें भाषा, जनजाती और क्षेत्रीय भाषाओं के साथ तकनीकी विषय भी शामिल होंगे. 

इस पद पर योग्य उम्मीदवारों की आयु सीमा 21 वर्ष न्यूनतम रखी गई है. आयु सीमा की गणना 1 अगस्त 2023 के आधार पर होगी. इसमें अधिकतम आयु की बात करें तो सामान्य वर्ग की महिलाओं के लिए आयु सीमा 32 वर्ष, ओबीसी महिलाओं के लिए 38 वर्ष और एससी/एसटी महिलाओं के लिए 40 वर्ष रखी गई है. दिव्यांग महिलाओं को आयु सीमा में 10 वर्ष की छूट दी गई है. 

इसके लिए उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से समाजशास्त्र, मनोविज्ञान या होम साइंस में स्नातक हो सकती हैं. इसके लिए आवेदन इस तरह से कर सकते हैं. 
 
आपको जेएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.jssc.nic.in  पर जाना है. 

वहां मुख्य पृष्ठ पर मुख्य लिंक की सूची पर देखें.

लेडी सुपर भर्ती 2023 के आवेदन लिंक को ढूंढें. 

इसके बाद रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया करें. 

साथ ही आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें. 

इसके बाद श्रेणी के हिसाब से मांगी गई राशि का भुगतान करें. 

इसके बाद फॉर्म सबमिट कर दें. 

इस परीक्षा के लिए आवेदन पत्र भरने के बाद इसमें सुधार के लिए 31 अक्टूबर से 2 नवंबर तक की तारीख रखी गई है. जिसमें आपकी ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, नाम, जन्मतिथि के अलावा अन्य गलतियों को सुधारा जा सकता है. 

Trending news