Jharkhand Weather: बारिश ने बढ़ाई ठंड, 4 डिग्री के नीचे लुढ़का तापमान, कोहरे को लेकर अलर्ट जारी
Advertisement

Jharkhand Weather: बारिश ने बढ़ाई ठंड, 4 डिग्री के नीचे लुढ़का तापमान, कोहरे को लेकर अलर्ट जारी

Jharkhand Weather Update 15 February 2024: झारखंड में मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है. राज्य में लगातार मौसम में बदलाव देखा जा रहा है. राज्य के कई हिस्सों में कल देर रात तक ओलावृष्टि के साथ तेज बारिश हुई है. वहीं बारिश की वजह से ठंड में भी बढ़ोतरी हुई है.

झारखंड में कोहरे को लेकर अलर्ट जारी

रांचीः Jharkhand Weather Update 15 February 2024: झारखंड में मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है. राज्य में लगातार मौसम में बदलाव देखा जा रहा है. राज्य के कई हिस्सों में कल देर रात तक ओलावृष्टि के साथ तेज बारिश हुई है. वहीं बारिश की वजह से ठंड में भी बढ़ोतरी हुई है. तापमान तकरीबन 4 डिग्री नीचे लुढ़क कर 6 पहुंच गया है. 

राजधानी में दिख रहा कोहरे का असर 
वहीं रांची के आस-पास ग्रामीण इलाकों में ओलावृष्टि से किसानों को नुकसान पहुंचा है. आज झारखंड में कोहरे का असर देखा जा रहा है. राजधानी रांची समेत आस-पास के इलाकों में कोहरे का प्रकोप है. कोहरे की वजह से विजिबिलिटी काफी कम हो गई है. जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

आज भी बारिश के आसार
मौसम विभाग के अनुसार, आज राजधानी समेत जामताड़ा, बोकारो, खूंटी, धनबाद, रामगढ़, पूर्वी सिंहभूम, सरायकेला-खरसांवा, पश्चिमी सिंहभूम जिलों में गर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. वहीं 17 फरवरी से एक नया पश्चिमी विक्षोभ बनेगा, जिसका असर राज्य में देखने को मिलने की संभावना है. वहीं अगले 24 घंटे में झारखंड के मौसम में कोई बड़े बदलाव की संभावना नहीं है. 

18 से मौसम हो जाएगा साफ
मौसम विभाग के अनुसार, 16 फरवरी और 17 फरवरी को सुबह में आसमान में कोहरा छाया रहेगा. वहीं दोपहर में आसमान मुख्यतः: साफ रहेगा. 18 फरवरी से आसमान साफ रहेगा. 

इन जिलों में कोहरे के लिए अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार, आज राजधानी समेत धनबाद, देवघर, लातेहार, गिरिडीह, लोहरदगा में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. 

घने कोहरे की चादर में लिपटा बोकारो
वहीं घने कोहरे की चादर में बोकारो लिपटा हुआ है. बोकारो में कुहासा इस कदर छाया हुआ है कि गाड़ी चालक अपनी गाड़ियां हेड लाइट को जलाकर चला रहे है. कुहासा के चलते सामने से आने-वाली गाड़ी दिखाई नहीं दें रही है. जिसके चलते गाड़ी भी कम स्पीड में चलाई जा रही है. सुबह से ही बोकारो घने कोहरे की चादर में लिपटा हुआ है. इससे पहले बीती रात को जमकर बारिश हुई. आज भी बारिश की संभावना है. ऐसे में घने कोहरे के बीच ही छात्र स्कूल जा रहे है.

इनपुट- आयुष कुमार सिंह 

यह भी पढ़ें- मानवता शर्मसार! झारखंड में चंद पैसों के लिए बेच दी गई आठ माह की बच्ची, जांच में जुटी पुलिस

Trending news