Job In Jharkhand: 10वीं पास के लिए JSSC ने निकाली बंपर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई
Advertisement

Job In Jharkhand: 10वीं पास के लिए JSSC ने निकाली बंपर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

JSSC: झारखंड में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए अच्छी खबर है. झारखंड कर्मचारी चयन आयोग(JSSC) ने उद्योग विभाग के तहत कुल 455 पदों पर भर्ती निकाली है. इसके लिए कीटपालक, कुशल शिल्पी एवं अन्य समकक्ष श्रेणी के पदों पर आवेदन आमंत्रित किए गए हैं.

Job In Jharkhand: 10वीं पास के लिए JSSC ने निकाली बंपर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

रांची: JSSC: झारखंड में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए अच्छी खबर है. झारखंड कर्मचारी चयन आयोग(JSSC) ने उद्योग विभाग के तहत कुल 455 पदों पर भर्ती निकाली है. इसके लिए कीटपालक, कुशल शिल्पी एवं अन्य समकक्ष श्रेणी के पदों पर आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदन प्रक्रिया कल यानी 11 सितंबर 2022 से ही शुरू हो चुकी है.

10 अक्टूबर आवेदन की अंतिम तिथि
इन पदों के लिए जो भी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वो झारखंड कर्मचारी चयन आयोग(JSSC) की आधिकारिक वेबसाइट https://jssc.nic.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. वहीं 10 अक्टूबर 2022 आवेदन करने की अंतिम तिथि निर्धारित की गई है.

पदों का विवरण
झारखंड सरकार के उद्योग विभाग में कीटपालक एवं समकक्ष और कुशल शिल्पी एवं समकक्ष के कुल 455 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं.

योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं कक्षा पास की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवार के पास झारखंड रेशम तकनीकी विकास संस्थान चाईबासा से 1 वर्षीय सर्टिफिकेट कोर्स की डिग्री भी होनी चाहिए. 

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष होनी चाहिए और उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष निर्धारित की गई है.

आवेदन शुल्क

इस फॉर्म को भरने के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपए का आवेदन शुल्क देना होगा.

वेतन

कीट पालक एवं अक्ष के लिए चयनित उम्मीदवार को 18,000 से लेकर 56,900 रुपए तक वेतन मिलेगा. वहीं कुशल शिल्पी के लिए 19,900 से लेकर 63,200 तक वेतन मिल सकता है.

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: यहां पेड़ पर चढ़कर लोग करते हैं फोन पर बात, वजह पूछो तो देते हैं एक ही जवाब, जानें क्या?

Trending news