खूंटी: तीन दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता का समापन, 40 से अधिक टीमों ने लिया हिस्सा
Advertisement

खूंटी: तीन दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता का समापन, 40 से अधिक टीमों ने लिया हिस्सा

फाइनल मैच में प्राइज बांटने के लिए बिरसा महाविद्यालय खूंटी की प्राचार्या डॉ जेरमन कीड़ो भी उपस्थित रहीं. कबड्डी के इस समापन समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर सीआरपीएफ 94 बटालियन के कमांडेंट राधेश्याम सिंह पहुंचे थे.

खूंटी में कबड्डी (सांकेतिक फाइल फोटो)

Khunti: झारखंड के खूंटी में भगवान बिरसा मुंडा युवा क्लब के तत्वाधान में आयोजित तीन दिवसीय स्व. टी मुचिराय कबड्डी प्रतियोगिता (kabaddi competition) का समापन हो गया है. इस प्रतियोगिता में 40 से अधिक टीमों ने हिस्सा लिया है. इस प्रतियोगिता के बालिका वर्ग में सुपर सेवन स्टार खूंटी की टीम ने प्रथम स्थान हासिल किया है.

वहीं, मिनी जम्फर की टीम ने दूसरा स्थान हासिल किया वहीं शक्तिपुंज की टीम ने तीसरे स्थान पर कब्जा किया. बालक वर्ग में भी सुपर सेवन स्टार खूंटी की टीम ने पहला स्थान हासिल किया जबकि दूसरा शक्तिपुंज और तीसरा स्थान वर्दी मेरा जुनून और गनालोया की टीम को संयुक्त रूप से दिया गया.

समापन समारोह में बिरसा महाविद्यालय खूंटी की प्राचार्या डॉ जेरमन कीड़ो भी उपस्थित रहीं. कबड्डी के इस समापन समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर सीआरपीएफ 94 बटालियन के कमांडेंट राधेश्याम सिंह पहुंचे थे, जिन्होंने अपने संबोधन में खूंटी के खिलाड़ियों को विभिन्न प्रकार के टिप्स भी दिए, जिससे उनके खेल में सुधार हो सके.

इसके साथ ही उन्होंने खेल को बढ़ावा देने की बात भी कही है. उन्होंने कहा कि खेल अनुशासन का शिक्षा देता है नियम और अनुशासन सभी के जीवन में होना चाहिए. खेल प्रतिभा को जागृत करने से शारीरिक और मानसिक रूप से व्यक्ति स्वस्थ रह सकता है.

इसके पश्चात समापन समारोह में सभी विजेता टीमों को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया. वहीं, बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को भी पुरस्कृत किया गया. आयोजन को सफल बनाने में अमित महतो, सुमित कुमार, गौतम नाग, रोहित, आशा कुमारी, कुमार ब्रजकिशोर, शिव आदि का विशेष योगदान रहा.

(इनपुट-ब्रजेश कुमार)

Trending news