Jharkhand News: मुंडा समाज के लोगों की जमीन पर कब्जा, जांच में जुटा प्रशासन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2355367

Jharkhand News: मुंडा समाज के लोगों की जमीन पर कब्जा, जांच में जुटा प्रशासन

Jharkhand Land Dispute: गढ़वा जिल के रमकंडा प्रखंड में मुंडा समाज के आदिवासियों की जमीन पर अवैध कब्जे से हड़कंप मच गया है. समाज के लोगों ने इस मामले में संबंधित अधिकारियों से मुलाकात की. अधिकारियों का कहना है कि इस समस्या का जल्द ही समाधान निकाला जाएगा.

Jharkhand News: मुंडा समाज के लोगों की जमीन पर कब्जा, जांच में जुटा प्रशासन

गढ़वा: गढ़वा जिले के रमकंडा प्रखंड के सबाने गांव में मुंडा समाज के आदिवासियों की जमीन को हड़पने का मामला प्रकाश मे आया है. इसे लेकर आदिवासी समाज के लोगों ने जिला समाहरणालय पूर्व विधायक सत्येंद्र नाथ तिवारी के नेतृत्व में पहुंच कर अधिकारी से शिकायत कर और न्याय से गुहार लगाई है.

आदिवासी मुंडा समाज के अनुसार उदयपुर पंचायत के मुखिया पति पर यह आरोप लगा है जिसके बाद आदिवासियों ने इसकी शिकायत भाजपा नेता सह पूर्व विधायक सत्येंद्र नाथ तिवारी से की उसके बाद उनके नेतृत्व में अधिकारी से मिलकर अपनी अपनी बात को रखा. आदिवासी समाज के लोगों ने कहा कि आज वर्षो से साढ़े सात एकड़ जमीन में हमलोग खेती करते आ रहे है लेकिन मुखिया पति जे द्वारा जबरन हम लोगो को हटाया जा रहा है हम शिकायत लेकर यंहा आये है. पूर्व विधायक ने कहा कि आदिवासियों की जमीन को ये लोग हड़पना चाहते है जब से मैं विधायक का चुनाव हारा हूं. तब से एक षड्यंत्र के तहत गढ़वा मे जमीन का खेल खेला जा रहा है जो गरीब तबके के ग्रामीण है उनको उनके घरो से बेघर किया जा रहा है.

वहीं इस संबंध में आरोपी मुखिया पति ने कहा कि यह गलत बात है. मैं 2016 मे जमीन लिया हूं ज़ब भाजपा की सरकार थी और लोग आज आरोप लगा रहे है. पूरा कागजात मेरे पास है मैं खुद जांच की मांग कर रहा हूं मेरे ऊपर लगाया गया सभी आरोप निराधार है. गढ़वा डीडीसी पशुपतिनाथ मिश्रा के अनुसार कुछ लोग आये थे जमीन संबंधित शिकायत को लेकर हमने रंका एसडीएम को जांच करने के लिए कहा है उसके बाद उचित कार्यवाई की जाएगी.

इनपुट- आशीष प्रकाश राजा

ये भी पढ़िए- Bihar Weather: बिहार के इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

 

Trending news