झारखंड का इनामी हार्डकोर उग्रवादी को महाराष्ट्र के एटीएस ने किया गिरफ्तार
Advertisement

झारखंड का इनामी हार्डकोर उग्रवादी को महाराष्ट्र के एटीएस ने किया गिरफ्तार

कारू हुलास यादव मूल रूप से हजारीबाग जिले के कटकमसांडी थाना क्षेत्र का रहने वाला है. वह महाराष्ट्र के पालघर जिले में इलाज करवाने के लिए गया था. इसी दौरान इसकी सूचना महाराष्ट्र पुलिस को मिली. जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है.

झारखंड का इनामी हार्डकोर उग्रवादी को महाराष्ट्र के एटीएस ने किया गिरफ्तार

रांची : महाराष्ट्र एटीएस को यह मालूम ही नहीं था कि पालघर जिले के नालासोपारा से जिस व्यक्ति को पकड़ा गया है वह 15 लाख का इनमी झारखंड का हार्डकोर नक्सली करू यादव उर्फ हुलास यादव है. कारू यादव उर्फ हुलास यादव भाकपा माओवादी संगठन का रीजनल कमिटी का सदस्य है जो हजारीबाग जिले के कटकमसांडी प्रखंड का रहने वाला है.

क्या है पूरा मामला
बता दें कि कारू हुलास यादव मूल रूप से हजारीबाग जिले के कटकमसांडी थाना क्षेत्र का रहने वाला है. वह महाराष्ट्र के पालघर जिले में इलाज करवाने के लिए गया था. इसी दौरान इसकी सूचना महाराष्ट्र पुलिस को मिली. जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है. महाराष्ट्र पुलिस के द्वारा झारखंड पुलिस को इसकी जानकारी दे दी गई है. नक्सली कारू यादव का दस्ता चतरा और हजारीबाग के सीमांत इलाके में का दस्ता सक्रिय है. सीमांत इलाके में दुर्दांत माओवादियों के मारे जाने और पकड़े जाने के बाद एकलौता हार्डकोर उग्रवादी रह गया है. जो लेवी वसूलने के साथ-साथ पोस्टर चिपका कर लोगों के बीच दहशत फैला रहा था. संगठन को भी मजबूत करने की कोशिश कर रहा था. कारू यादव के ऊपर कई मामले थाने में लंबित है.

कई मामलों में सरकार से वांछित है हुलास यादव
झारखंड पुलिस ने उसे मोस्ट वांटेड घोषित करते हुए कहा था कि यह एक खतरनाक नक्सली है, जो हिंसा के कई मामलों में सरकार द्वारा वांछित है. अगर किसी को भी इसके बारे में सूचना मिले तो झारखंड पुलिस को सूचित करें. सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा और उन्हें नगद राशि से पुरस्कृत किया जाएगा.

ये भी पढ़िए- Urfi Javed के अतरंगी ड्रेस को देखकर फैंस हुए कंफ्यूज, फैशन देख चकरा जाएगा सिर

Trending news