धोनी ने भारतीय क्रिकेट को दिए हैं ये 5 बड़े सितारे, अपने खेल से कर रहे हैं पूरी दुनिया पर राज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1089268

धोनी ने भारतीय क्रिकेट को दिए हैं ये 5 बड़े सितारे, अपने खेल से कर रहे हैं पूरी दुनिया पर राज

  महेंद्र सिंह धोनी ने अपने करियर में कई खिलाड़ियों को मौका दिया है. इसमें कुछ खिलाड़ी ऐसे रहे हैं, जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने नाम का जलवा बिखेरा है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi:  महेंद्र सिंह धोनी ने अपने करियर में कई खिलाड़ियों को मौका दिया है. इसमें कुछ खिलाड़ी ऐसे रहे हैं, जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने नाम का जलवा बिखेरा है. आइये जानते हैं, उन खिलाड़ियों के बारें में, जिन्हें धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में सफल होने में मदद की: 

विराट कोहली 

विराट कोहली इस समय दुनिया के सबसे अच्छे बल्लेबाज़ हैं. कोहली ने क्रिकेट के तीनों फ़ॉर्मेट में खुद को साबित किया है. कोहली के इस सफल करियर के पीछे भी धोनी का ही हाथ रहा है. धोनी ने कई बार कोहली को उनके शुरूआती समय में टीम से ड्राप होने में बचाया है. इसके अलावा धोनी ने उनका हर मौके पर समर्थन किया है. 

रोहित शर्मा 

रोहित शर्मा को बतौर सलामी बल्लेबाज़ खिलाने का फैसला धोनी का ही था. इसके अलावा रोहित जब अपने करियर के शुरूआती दौर में संघर्ष कर रहे थे, तब भी धोनी ने उन्हें टीम में रखा था. खुद रोहित शर्मा भी मानते हैं कि धोनी की वजह से उनके करियर को एक और नया मुकाम मिला है. 

रवीन्द्र जडेजा

जडेजा इस समय दुनिया के सबसे बेहतरीन आलराउंडर हैं. वो अपनी गेंदबाजी, बल्लेबाज़ी और फील्डिंग तीनों से ही मैच को पलटने का माद्दा रखते हैं. उनके करियर की शुरुआत में भी धोनी ने उन्हें काफी ज्यादा सपोर्ट किया था. आज वो चेन्नई के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. 

आर.अश्विन 

अश्विन ने अपना करियर भी धोनी की कप्तानी में ही शुरू किया था. धोनी ने उनकी प्रतिभा की पहचान आईपीएल के दौरान की थी. जिसके बाद से वो टीम इंडिया के सबसे सफल गेंदबाज़ बन गए हैं. उनके नाम टेस्ट क्रिकेट में 400 से ज्यादा विकेट हैं.

मोहम्मद शमी

शमी ने भी धोनी ने कप्तानी में ही इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. धोनी ने उनका भी काफी ज्यादा समर्थन किया हैं. आज वो भारत के सबसे अच्छे तेज़ गेंदबाजों में से एक हैं. 

 

Trending news