Bihar News: आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक व्यक्ति समेत आधा दर्जन बकरी की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2244024

Bihar News: आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक व्यक्ति समेत आधा दर्जन बकरी की मौत

Bihar News: सीओ राहुल ने बताया कि आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक व्यक्ति और बकरी की मौत हो गई है. शव को अस्पताल लाकर चिकित्सक द्वारा जांच के बाद पोस्टमार्टम के लिए मगध मेडिकल कॉलेज गया भेज दिया गया है. सीओ ने बताया कि छह दिन के अंदर प्रखंड क्षेत्र में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से चार लोगों की मौत और दर्जन भर लोग घायल हो चुके है.

Bihar News: आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक व्यक्ति समेत आधा दर्जन बकरी की मौत

गया: जिला के फतेहपुर प्रखंड के गुरपा थाना क्षेत्र के कठौतिया केवाल पंचायत अंतर्गत दुंदु गांव में आज शनिवार को करीब चार बजे आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 55 वर्षीय हीरालाल यादव सहित आधा दर्जन बकरी की मौत हो गई. एक सप्ताह के अंदर में फतेहपुर प्रखंड में आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों को मौत हुई है.

इस घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया है. घटना के बारे में बताया गया कि हीरालाल गांव से बाहर खेत में बकरी चरा रहा था. तभी अचानक वर्षा होने लगी. पानी से बचने के लिए पेड़ के नीचे बकरी के साथ छुप गया. तभी आकाशीय बिजली कहर बनकर हीरालाल के ऊपर गिर गया. आकाशीय बिजली गिरने से घटनास्थल पर मौत हो गई. घटना की जानकारी पाकर ग्रामीण एवं परिजन घटनास्थल पर पहुंचे. घटना की जानकारी ग्रामीणों द्वारा थाना एवं बीडीओ और सीओ को दिया.

सीओ राहुल ने बताया कि आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक व्यक्ति और बकरी की मौत हो गई है. शव को अस्पताल लाकर चिकित्सक द्वारा जांच के बाद पोस्टमार्टम के लिए मगध मेडिकल कॉलेज गया भेज दिया गया है. सीओ ने बताया कि छह दिन के अंदर प्रखंड क्षेत्र में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से चार लोगों की मौत और दर्जन भर लोग घायल हो चुके है. बीडीओ राहुल कुमार रंजन और सीओ राहुल ने प्रखंड की जनता से वर्षा होने के साथ आकाशीय बिजली कड़कने के वक्त किसी सुरक्षित स्थान पर रुक जाने की अपील भी किए हैं.

इनपुट- पुरुषोत्तम कुमार

ये भी पढ़िए- Brain Boosting Habits: जीवनशैली में किए ये 6 बदलाव तो घोड़े से भी तेज दौड़ेगा दिमांग, जानें तरीका

 

Trending news