मिताली राज ने वर्ल्ड कप में रचा इतिहास, धोनी-अजहर जैसे दिग्गजों को छोड़ा पीछे
Advertisement

मिताली राज ने वर्ल्ड कप में रचा इतिहास, धोनी-अजहर जैसे दिग्गजों को छोड़ा पीछे

भारतीय कप्तान मिताली राज ने शनिवार को ऑस्ट्रेलिया की महान बल्लेबाज बेलिंडा क्लार्क के आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप के इतिहास में सर्वाधिक मैचों में कप्तानी करने के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया. बेलिंडा ने 23 मैचों में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की थी और मिताली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सेडॉन पार्क

(File Photo)

Ranchi: भारतीय कप्तान मिताली राज ने शनिवार को ऑस्ट्रेलिया की महान बल्लेबाज बेलिंडा क्लार्क के आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप के इतिहास में सर्वाधिक मैचों में कप्तानी करने के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया.

बेलिंडा ने 23 मैचों में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की थी और मिताली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सेडॉन पार्क में चल रहे मैच के साथ अब 24 मैचों में भारत की कप्तानी की है.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने ट्विटर पर कहा, 'मिताली राज ने आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप में कप्तानी करने वाले सर्वाधिक मैचों का रिकॉर्ड तोड़ा है. टूर्नामेंट की शुरुआत में, मिताली महिला क्रिकेट विश्व कप के छह सीजन में शामिल होने वाली पहली क्रिकेटर बन गईं, जो पुरुषों के क्रिकेट सचिन तेंदुलकर और जावेद मियांदाद जैसे दिग्गज बल्लेबाजों के साथ शामिल हुईं.'

23 मैचों में, बेलिंडा की 14 जीत, आठ हार और उसके नाम पर कोई परिणाम नहीं था. उन्होंने अपनी कप्तानी के दौरान दो बार विश्व कप जीता, उन्होंने ऐसा 1997 और 2005 में किया. संयोग से, मिताली और बेलिंडा केवल दो ऐसी कप्तान हैं जो महिला क्रिकेट विश्व कप के दो से अधिक सीजन में अपनी-अपनी टीमों के लिए कप्तान रही हैं.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news