द्रौपदी मुर्मू पर डॉ अजय के बयान के साथ कांग्रेस, भाजपा नेताओं के खिलाफ FIR की तैयारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1262258

द्रौपदी मुर्मू पर डॉ अजय के बयान के साथ कांग्रेस, भाजपा नेताओं के खिलाफ FIR की तैयारी

कांग्रेस पार्टी के केंद्रीय प्रवक्ता डॉ. अजय के बयान को तोड़-मरोड़ पर पेश करने का आरोप पार्टी लगा रही है और इस मामले को लेकर पार्टी गंभीर है. वहीं पार्टी सोमवार को इस मसले को लेकर कानूनी कार्रवाई भी करने की तैयारी में है. 

(फाइल फोटो)

रांची : NDA की तरफ से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को लेकर कांग्रेस नेता की तरफ से किए गए अभद्र टिप्पणी के बाद से ही सियासी घमासान तेज हो गया है. कांग्रेस पार्टी और भाजपा इस मामले पर आमने-सामने आ गई और जमकर एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी जारी है. कांग्रेस नेता और प्रवक्ता अजय कुमार ने एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ एक अभद्र टिप्पणी करते हुए कहा कि वह 'भारत की एक बहुत ही बुरी फिलोसफी' का प्रतिनिधित्व करती हैं. उन्होंने आगे कहा कि उनकी उम्मीदवारी को 'आदिवासियों का प्रतीक' नहीं बनाया जाना चाहिए.

भाजपा नेताओं के खिलाफ कांग्रेस ने खोला मोर्चा
इसी को लेकर कांग्रेस पार्टी के केंद्रीय प्रवक्ता डॉ. अजय के बयान को तोड़-मरोड़ पर पेश करने का आरोप पार्टी लगा रही है और इस मामले को लेकर पार्टी गंभीर है. वहीं पार्टी सोमवार को इस मसले को लेकर कानूनी कार्रवाई भी करने की तैयारी में है. मामले को लेकर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव रंजन ने बताया कि इसे लेकर बीजेपी के आईटी हेड सहित दो भाजपा नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएंगे. 

ये भी पढ़ें- गांव की नदी की हालत देख भावुक हुए पंकज त्रिपाठी

कांग्रेस नेता बोले जयंत सिन्हा को भी अपने पिता को वोट डालना चाहिए 
कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में झारखंड सरकार के मंत्री सह कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर और प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की ने प्रेस को संबोधित किया. इस प्रेस वार्ता में प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि यूपीए उम्मीदवार को अंतरात्मा की आवाज पर वोट मिलेगा इसमें 'आप' पार्टी का साथ तो मिला ही है. वहीं बीजेपी के कई नेता भी अंतरात्मा की आवाज पर वोट डालने का काम करेंगे. इसके साथ ही राजेश ठाकुर ने कहा कि जयंत सिन्हा को भी अपने पिता को वोट डालना चाहिए. 

कांग्रेस के खिलाफ भाजपा रचती है साजिश 
प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बन्धु तिर्की ने कहा कि बीजेपी की सरकार जिस भी प्रदेश में आती है. सबसे पहले वहां आदिवासियों के हक और अधिकारी को ही सीमित करने का काम करती है. पेशा कानून, वन अधिकार कानून इसके उदाहरण हैं. झारखंड में ही आदिवासी को हटाकर दूसरे को मुख्यमंत्री बनाया गया, बीजेपी सरकार के दौरान ही गोलीकांड हुआ जिसमें आदिवासी ही निशाना बने. आदिवासी हॉस्टल में किस तरह से आदिवासियों को पीटने का काम किया गया. वहीं इसके साथ ही बंधु तिर्की ने कहा कि सरना कोड को लेकर आंदोलन हो रहा है उसपर भी केंद्र मौन है. अगर सम्मान देना है तो सरना कोड पर सहमती दें. बंधु तिर्की ने साथ में ये भी कहा कि बीजेपी कांग्रेस की छवि को धूमिल करने का काम गलतबयानी से करती रहती है.

पार्टी के विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने कहा की उनके चुनावी घोषणा पत्र में जो वायदा जनता से किया गया. उन वायदे को पूरा करने में सफलता पार्टी को मिली है. मनरेगा, पीडीएस और वृद्धा पेंशन देने का कार्य किया गया है, वहीं उन्होंने ये भी बताया की कांग्रेस बोलने का काम नहीं बल्कि काम को पूरा करने का कार्य करती है.

Trending news