बारिश ने मचाई तबाही, घरों में घुसा पानी, प्रधानमंत्री आवास से वंचित है पीड़ित परिवार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1772804

बारिश ने मचाई तबाही, घरों में घुसा पानी, प्रधानमंत्री आवास से वंचित है पीड़ित परिवार

प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं दिया गया है और हमलोग इसी जर्जर घर में करीब 15 परिवार के साथ निवास करते हैं. उन लोगों का कहना है कि हमलोग इस घर में भगवान भरोसे रह रहे हैं.

बारिश ने मचाई तबाही,  घरों में घुसा पानी,  प्रधानमंत्री आवास से वंचित है पीड़ित परिवार

रांची: चतरा में मानसून की पहली बारिश ने ही तबाही मचाकर रख दिया. बारिश का पानी कई घरों में घुस गया. जिससे घर के परिजनों के समक्ष रहने से लेकर खाने तक की समस्या उत्पन्न हो गई है. यह मामला जिले के प्रतापपुर प्रखंड के मैराग गांव का है. जिस घर में पानी घुसा है उस परिवार को आज तक प्रधानमंत्री आवास योजना का भी लाभ नहीं मिल पाया है. ऐसे में एक तो कच्चा मकान ऊपर से बारिश का पानी घर में घुसने से घर में रखे सारा खाद सामग्री के साथ साथ बेड बिछावन भी भींग गए हैं. ऐसे में घरवालों के समक्ष सर छुपाने की भी समस्या आन पड़ी है.

ऐसे में अगर यह कहें कि भारत सरकार की महत्वकांक्षी योजना प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ आम जन तक नहीं पहुंच पाई है तो गलत नहीं होगा. घर की पीड़ित सदस्य अंजू देवी, सरोज कुमारी,मालती देवी, व बेबी कुमारी ने बताया कि आज तक हमलोगो को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं दिया गया है और हमलोग इसी जर्जर घर में करीब 15 परिवार के साथ निवास करते हैं. उन लोगों का कहना है कि हमलोग इस घर में भगवान भरोसे रह रहे हैं. कब ये घर गिर जाए और कब हमलोगो के साथ कोई बड़ी घटना घट जाए इसका अनुमान नही लगाया जा सकता है.

इस संदर्भ में प्रतापपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी मुरली यादव ने बताया कि मुझे आप सबों से ही इसकी जानकारी हुई है. किसको लेकर में जल्द ही घटना स्थल पर पहुंचकर निरीक्षण करूंगा और फिर इस परिवार को सरकार की अतिमहत्वाकांक्षी आवास, योजना से जोड़ा जाएगा और उन्हें जल भराव की समस्या से निजात दिलाया जाएगा. अब देखना दिलचस्प होगा कि इस परिवार को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल पाएगा या फिर ऐसे ही बरसात के दिनों में इन्हें जल भराव का समस्या झेलना पड़ेगा.

इनपुट- रिपोर्टर जी बिहार झारखंड

ये भी पढ़िए-  हो जाए सावधान! 'नॉन-शुगर स्वीटनर' से बढ़ता है हृदय संबंधी बीमारियों का खतरा, देखें पूरी रिपोर्ट

 

Trending news