Udaipur Murder Case Ranchi High Alert: उदयपुर में हुए हत्याकांड के बाद हाई अलर्ट पर रांची, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1237891

Udaipur Murder Case Ranchi High Alert: उदयपुर में हुए हत्याकांड के बाद हाई अलर्ट पर रांची, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी

Udaipur Murder Case High alert in Ranchi: जानकारी के मुताबिक, झारखंड पुलिस के प्रवक्ता सह आईजी अभियान अमोल होमकर ने बताया कि पूरे राज्य में अलर्ट जारी किया गया है. संवेदनशील जिलों में विशेष सतर्कता बरतने की हिदायत पुलिस अधीक्षकों को दी गई है. खासकर राजधानी रांची, गिरिडीह, हजारीबाग, जमशेदपुर और लोहरदगा में विशेष सतर्कता बरतने की हिदायत दी गई. 

Udaipur Murder Case Ranchi High Alert: उदयपुर में हुए हत्याकांड के बाद हाई अलर्ट पर रांची, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी

रांची: Udaipur Murder Case High alert in Ranchi: राजस्थान के उदयपुर में मंगलवार को हुए हत्याकांड के बाद रांची समेत झारखंड में विशेष सतर्कता बरती जा रही है. हाल ही में 10 जून को हुई हिंसा को लेकर रांची इस समय विशेष संवेदनशील है. ऐसे में  हत्याकांड को लेकर झारखंड में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. राजधानी में विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश पुलिस मुख्यालय के द्वारा दिया गया है. रांची में भी बीते 10 जून को नूपुर शर्मा प्रकरण को लेकर हिंसा और उत्पात की घटना हुई थी. इसके बाद शहर में लगभग 10 दिनों तक तनाव की स्थिति बनी रही. 

कई जगहों पर सुरक्षा कर्मी हैं तैनात
जानकारी के मुताबिक, झारखंड पुलिस के प्रवक्ता सह आईजी अभियान अमोल होमकर ने बताया कि पूरे राज्य में अलर्ट जारी किया गया है. संवेदनशील जिलों में विशेष सतर्कता बरतने की हिदायत पुलिस अधीक्षकों को दी गई है. खासकर राजधानी रांची, गिरिडीह, हजारीबाग, जमशेदपुर और लोहरदगा में विशेष सतर्कता बरतने की हिदायत दी गई. आईजी अभियान अमोल होमकर के अनुसार 10 जून को राजधानी में हुई वारदात के बाद ऐसे भी पुलिस अलर्ट मोड पर है. कई जगहों पर अभी भी सुरक्षाकर्मी तैनात हैं, सभी तैनात सुरक्षाकर्मियों को यथावत रखने का निर्देश भी जारी किया गया है. साथ ही सभी जिलों के पुलिस कप्तानों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं.

सतर्कता को लेकर अलर्ट जारी
उदयपुर की घटना के बाद पुलिस मुख्यालय ने सतर्कता को लेकर अलर्ट जारी किया है. रांची और आसपास के मंदिरों और मस्जिदों की सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश भी दिया गया है. संदिग्ध लोगों से पूछताछ और चेकिंग का अभियान शुरू किया गया है. निर्देश दिया है कि रांची के जगन्नाथपुर में आगामी एक जुलाई से आयोजित होने वाले रथयात्रा मेला में सुरक्षा के लिए बड़ी संख्या में पुलिस और सुरक्षा बलों की तैनाती की जाए. बताया जा रहा है कि रांची में लगभग साढ़े तीन हजार अतिरिक्त पुलिस-सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है. 

झारखंड पुलिस मुख्यालय की तरफ से सभी संवेदनशील क्षेत्र में पेट्रोलिंग करने और गहन चेकिंग करने के लिए भी कहा गया है. मुख्यालय की तरफ से यह स्पष्ट कर दिया गया है कि माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा. कानून को हाथ में लेने की इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी.

 

Trending news