रवि शास्त्री का धोनी को लेकर बड़ा खुलासा, बताया-क्यों टेस्ट क्रिकेट से माही ने लिया था अचानक संन्यास
Advertisement

रवि शास्त्री का धोनी को लेकर बड़ा खुलासा, बताया-क्यों टेस्ट क्रिकेट से माही ने लिया था अचानक संन्यास

 भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni)  ने टेस्ट क्रिकेट से साल 2014 में ही संन्यास ले लिया था. इस दौरान टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर थी.

रवि शास्त्री का धोनी को लेकर बड़ा खुलासा(फाइल फोटो)

Ranchi: भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni)  ने टेस्ट क्रिकेट से साल 2014 में ही संन्यास ले लिया था. इस दौरान टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर थी. तभी अचानक धोनी ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के फैसला किया था. धोनी के इस फैसले से फैंस काफी ज्यादा निराश हुए थे. वहीं, अब टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri)  ने इस बात का खुलासा किया है कि किस वजह से धोनी टेस्ट क्रिकेट से दूर हो गए थे. 

रवि शास्त्री (Ravi Shastri)ने किया खुलासा  

अपनी किताब 'स्टारगेजिंग- द प्लेयर्स इन माइ लाइफ'  में रवि शास्त्री (Ravi Shastri)ने लिखा, 'जब उन्होंने ये फैसला किया था, तब मैं भी हैरान रह गया था. मुझे भी समझ में नहीं आ रहा था, उन्होंने ये फैसला क्यों किया है. वो उस समय सबसे बड़े क्रिकेटर थे. इसके अलावा उन्होंने आईसीसी के तीनों बड़े ख़िताब अपने नाम किये थे, जिसमे दो वर्ल्ड कप थे. वो अच्छी फॉर्म में भी था. वो  100 टेस्ट मैच खेलने से सिर्फ 10 मैच दूर थे. वो आईपीएल में भी अच्छा कर रहे थे.' 

उन्होंने आगे लिखा, 'सभी खिलाड़ी कहते हैं कि उनके लिए रिकॉर्ड मायने नहीं रखते हैं, लेकिन कुछ के लिए ये अहम हैं. मैं भी यही चाहता था कि धोनी अपना इरादा बदल ले और वापसी करें. लेकिन उन्हें फिटनेस की समस्या थी. इसी वजह से मैंने इस विचार को उनके सामने नहीं रखा. मुझे ये भी लगता है कि उन्होंने सही फैसला किया था. 

धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से 15 अगस्त 2020 के दिन रिटायरमेंट का एलान कर दिया था. वो अब सिर्फ आईपीएल में नजर आ रहे हैं.  

 

Trending news