पार्थिक पटेल ने की रोहित की तारीफ, बताया-कैसे हैं और कप्तानों से अलग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1303137

पार्थिक पटेल ने की रोहित की तारीफ, बताया-कैसे हैं और कप्तानों से अलग

भारत के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने कहा कि कप्तान रोहित शर्मा अपने खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन के बावजूद उनका समर्थन कर रहे हैं.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: भारत के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने कहा कि कप्तान रोहित शर्मा अपने खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन के बावजूद उनका समर्थन कर रहे हैं. पार्थिव ने पहले तीन मैचों में प्रभावशाली प्रदर्शन के बावजूद वेस्टइंडीज पर 4-1 से टी20 सीरीज में जीत का भारतीय टीम के तेज गेंदबाज अवेश खान के साथ बने रहने का उदाहरण पेश किया. 

करते हैं युवा खिलाड़ी का समर्थन

पार्थिव ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "मैंने मुंबई इंडियंस में रोहित शर्मा की कप्तानी में खेला है और एक बात जो सामने आती है वह यह है कि वह उन खिलाड़ियों का समर्थन करते है जो प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं. वह सार्वजनिक रूप से और प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी उनके बारे में मुखर हैं, जैसा कि हमने अवेश खान के मामले में देखा था. रोहित ने चार विफलताओं के बाद भी उनका समर्थन किया."

रोहित मैदान पर सहज निर्णय लेने में विश्वास रखते हैं. जब संकट की स्थिति पैदा होती है, तो वह स्थिति के अनुसार निर्णय लेते हैं और यह मुख्य कारणों में से एक है कि उन्होंने मुंबई इंडियंस के साथ पांच आईपीएल ट्राफियां जीती हैं. भारत ने रोहित की कप्तानी में एशिया कप और निदास ट्रॉफी जैसे बहुराष्ट्रीय टूर्नामेंट भी जीते हैं.

रोहित ने त्रिनिदाद में वेस्टइंडीज पर 3-0 से एकदिवसीय सीरीज जीत में भारत की कप्तानी नहीं की. उनकी अनुपस्थिति में, बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने नेतृत्व किया और शानदार प्रदर्शन किया.

'धवन नहीं लेते हैं दबाव'

उन्होंने आगे कहा, "शिखर धवन की कप्तानी की एक बहुत ही शांत शैली है, जहां वह बहुत अधिक दबाव नहीं लेते हैं और टीम के माहौल को हल्का रखते हैं. वह अपने खिलाड़ियों का समर्थन करते हैं, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वह उन्हें अपनी योजनाओं को अंजाम देने के लिए जगह भी देते हैं. यह इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि जब मुख्य खिलाड़ियों को आराम दिया जाता है तो टीम की कप्तानी करना मुश्किल होता है. फ्रिंज खिलाड़ियों को अपने कौशल का प्रदर्शन करने के लिए आत्मविश्वास देने की जरूरत है और धवन ने वास्तव में अच्छा किया है."

(इनपुट: आईएएनएस) 

 

Trending news