संजय कुमार मिश्रा बने झारखंड के 14वें चीफ जस्टिस, राज्यपाल ने दिलाई शपथ
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1579080

संजय कुमार मिश्रा बने झारखंड के 14वें चीफ जस्टिस, राज्यपाल ने दिलाई शपथ

Jharkhand High Court: राजधानी रांची के राजभवन स्थित बिरसा मंडप में राज्य के 14 वें मुख्य न्यायाधीश के रूप में न्यायाधीश संजय कुमार मिश्रा ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली. राज्य के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने नए मुख्य न्यायाधीश को शपथ दिलाई.

संजय कुमार मिश्रा बने झारखंड के 14वें चीफ जस्टिस, राज्यपाल ने दिलाई शपथ

रांची: Jharkhand High Court: राजधानी रांची के राजभवन स्थित बिरसा मंडप में राज्य के 14 वें मुख्य न्यायाधीश के रूप में न्यायाधीश संजय कुमार मिश्रा ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली. राज्य के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने नए मुख्य न्यायाधीश को शपथ दिलाई. वहीं शपथ से पहले राष्ट्रपति द्रौपदी मुरमू द्वारा जस्टिस संजय कुमार मिश्रा को झारखंड हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस की नियुक्ति संबंधी वारंट को मुख्य सचिव सुखदेव सिंह ने अंग्रेजी और हिंद में पढ़कर सुनाया. शपथ ग्रहण के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए मुख्य न्यायाधीश ने कहा है कि उनकी प्राथमिकता दलित एवं पिछड़ों को न्याय दिलाना होगा.

संजय कुमार मिश्रा बने चीफ जस्टिस

वहीं इस शपथ ग्रहण समारोह में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, झारखंड हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश अपरेश कुमार सिंह एवं अन्य न्यायाधीश समेत कैबिनेट के कई मंत्री भी मौजूद रहे. मौके पर सभी ने बधाई दी है. वहीं सीएम ने कहा है कि गरीब और पिछड़ों को न्याय मिले यही उम्मीद करता हूं. बता दें कि मुख्य न्यायाधीश संजय कुमार मिश्रा उड़ीसा से ताल्लुक रखते हैं. जिसकी पहचान जनजातीय क्षेत्र में होती है. ऐसे में झारखंड के लोगों को न्याय दिलाने की बात पर उनकी हामी से उम्मीद बढ़ी है.

राज्यपाल ने दिलाई शपथ

बता दें कि मिनिस्ट्री ऑफ लॉ की ओर से 17 फरवरी को जस्टिस संजय कुमार मिश्रा को झारखंड हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस बनाने का नोटिफिकेशन जारी किया गया था. संजय कुमार मिश्रा चीफ जस्टिस बनने से पहले उत्तराखंड हाईकोर्ट के जस्टिस थे. शपथ ग्रहण समारोह के मौके पर झारखंड हाई कोर्ट के सभी न्यायाधीश, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, महाधिवक्ता राजीव रंजन, मंत्री मिथिलेश ठाकुर, राज्यसभा सांसद महुआ माजी एवं दीपक प्रकाश समेत कई अधिवक्ता और राज्य सरकार के वरीय अधिकारी उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें- JSSPS की प्रशिक्षु एथलीट की मौत पर बवाल, रांची की सड़कों पर खिलाड़ियों का हंगामा, बोर्ड पर उठाए सवाल

Trending news