Rojgar Mela 2023 : ग्रामीण विभाग ने युवाओं को दिया रोजगार का अवसर, लाभार्थियों ने ऐसे किया आवेदन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1573338

Rojgar Mela 2023 : ग्रामीण विभाग ने युवाओं को दिया रोजगार का अवसर, लाभार्थियों ने ऐसे किया आवेदन

रोजगार मेला में युवाओं को विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार देने के लिए दूसरे राज्यों के अलावा विदेशों में रोजगार देने के लिए कंपनी के कर्मी भी सर्जन रोजगार मेला में पहुंचे थे.

Rojgar Mela 2023 : ग्रामीण विभाग ने युवाओं को दिया रोजगार का अवसर, लाभार्थियों ने ऐसे किया आवेदन

दुमका : दुमका के बेरोजगार युवक और युवतिओं को रोजगार के उद्देश्य से ग्रामीण विभाग की ओर से इनडोर स्टेडियम में रोजगार सृजन मेला 2023 का आयोजन किया गया. इसमें विभिन्न नियोक्ताओं द्वारा स्टॉल लगाकर सीधी भर्ती के लिए रोजगार मेला में आए युवाओं से आवेदन लिए गए है. 

इस दौरान विभिन्न स्टॉलों में नौकरी की तलाश में आए युवक युवतिओं ने फॉर्म भरकर सीधी नियुक्तियां के लिए आवेदन दिये. रोजगार मेला में युवाओं को विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार देने के लिए दूसरे राज्यों के अलावा विदेशों में रोजगार देने के लिए कंपनी के कर्मी भी सर्जन रोजगार मेला में पहुंचे थे. ग्रामीण विकास द्वारा आयोजित सृजन रोजगार मेला में मुख्य अथिति के रूप में सांसद सुनील सोरेन जिला परिषद अध्यक्ष सहित कई गण्यमान लोग उपस्थित हुए. दुमका के बेरोजगार युवक और युवतियों के लिए रोजगार पाना उनके लिए खुशियों का पल होता है रोजगार मेला में आए विभिन्न कंपनियों द्वारा लगाए गए स्टॉल के माध्यम से उन युवक युवतियों को खुशियां देने की कोशिश की गई, जो इस दौर में एक सपना लेकर बेरोजगार पड़े लिखे युवक युवतियां भटक रहे थे.

सांसद सुनील सोरेन ने कहा कि केंद्र सरकार की विजन है कि अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराकर उन्हें आत्मनिर्भर बनाकर रोजगार सृजन मेला के माध्यम से युवाओं को आसानी से रोजगार उपलब्ध हो पायेगा. वही जिला परिषद अध्यक्ष ने कहा कि रोजगार देना तो अच्छी बात है लेकिन उसके अनुरूप उन्हें बेतन भी मिले जो युवा बाहर जाएंगे और उन्हें कम बेतन मिलेगा तो वह कैसे नौकरी कर पाएंगे ऐसे में आये कंपनी उन्हें अच्छे बेतन दें जिससे बेरोजगार युवा अपनी बेहतर भविष्य तय करे वरहाल आज उपराजधानी दुमका के युवक-युवतियां जानकारी के अभाव में इधर-उधर भटक रहें हैं. केन्द्र और राज्य सरकार ने बेरोजगारी दूर करने के लिए कई लाभकारी योजनाएं चला रही है. जरुरत है इस तरह रोजगार मेला का आयोजन कर बेरोजगारी दूर करने की .

इनपुट-  सुबीर चटर्जी

ये भी पढ़िए-  इस महाशिवरात्रि झारखंड और बिहार के इन शिव मंदिरों में करें जलाभिषेक, मिलेगा मोक्ष

Trending news