वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया में जगह पाने के काबिल नहीं है सूर्यकुमार यादव, आंकड़ें खुद दे रहे हैं गवाही
topStories0hindi1543242

वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया में जगह पाने के काबिल नहीं है सूर्यकुमार यादव, आंकड़ें खुद दे रहे हैं गवाही

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को तीसरे मैच में हरा दिया है. इस मैच में जीत के बाद टीम इंडिया ने सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया है. हालांकि इस सीरीज के खत्म होने के बाद टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव पर काफी ज्यादा सवाल उठ रहे हैं.

वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया में जगह पाने के काबिल नहीं है सूर्यकुमार यादव, आंकड़ें खुद दे रहे हैं गवाही

Ranchi: टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को तीसरे मैच में हरा दिया है. इस मैच में जीत के बाद टीम इंडिया ने सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया है. हालांकि इस सीरीज के खत्म होने के बाद टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव पर काफी ज्यादा सवाल उठ रहे हैं. कीवी टीम के खिलाफ ही उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. 

श्रेयस अय्यर की जगह मिला था मौका 

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले ही श्रेयस अय्यर चोटिल हो गए थे. उनके चोटिल होने के बाद सूर्यकुमार यादव को उनकी जगह पर मौका मिला था. इस सीरीज को इस समय वर्ल्ड कप के ट्रायल के रूप में देखा जा रहा है. हालांकि इस सीरीज में भी सूर्यकुमार यादव कुछ ख़ास नहीं कर पाए हैं. टी20 में लगातार धमाल मचा रहे सूर्यकुमार यादव के लिए वनडे क्रिकेट अभी भी टेढ़ी खीर साबित हुआ है. 

अगर पिछले दस मैचों की बात करें तो उन्होंने 14, DNB, 31, 4, 6, 34, 4,8,9 और 13 रन बनाए है. इस दौरान उन्होंने एक भी अर्धशतक नहीं बनाया है. अगर उनके ओवरआल वनडे रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने अभी तक टीम इंडिया के लिए 20 वनडे मैच खेलें हैं. इस दौरान उन्होंने 29 के साधारण औसत से 433 रन बनाए हैं. उनके बल्ले से सिर्फ दो ही अर्धशतक निकलें हैं. 

बेहद शानदार रहा है श्रेयस अय्यर का रिकॉर्ड 

2022 में श्रेयस अय्यर टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में से एक थे. इस दौरान उन्होंने वनडे क्रिकेट में नंबर 4 पर अपनी जगह पक्की कर ली थी. उन्होंने नंबर 4 पर बल्लेबाज़ी करते हुए टीम इंडिया के लिए 55.7 की औसत से 724 रन बनाए थे. इसमें उन्होंने 6 अर्धशतक और एक शतक लगाया था. ऐसे में साफ है कि अगर सूर्यकुमार यादव को वर्ल्ड कप का टिकट चाहिए तो उन्हें टी20 क्रिकेट की फॉर्म को वनडे क्रिकेट में भी लाना होगा.  

Trending news