मजदूर संगठन का निकला माओवादियों से कनेक्शन, एनआईए की छापेमारी में हुआ खुलासा
Advertisement

मजदूर संगठन का निकला माओवादियों से कनेक्शन, एनआईए की छापेमारी में हुआ खुलासा

मजदूर संगठन समिति पर 2008 में प्रतिबंध लगाया गया था. इस संस्थान को भाकपा माओवादी संगठन का अंग मानते हुए प्रतिबंध लगाया गया था. साल 2022 में कोर्ट ने यह प्रतिबंध हटा लिया. खबर है कि अब फिर इस संगठन के तार भाकपा माओवादी से जुड़ रहे हैं.

मजदूर संगठन का निकला माओवादियों से कनेक्शन, एनआईए की छापेमारी में हुआ खुलासा

रांची: झारखंड के एक मजदूर संगठन के माओवादी नक्सलियों से कनेक्शन की जांच के दौरान एनआईए (नेशनल इन्वेस्टिगेटिंग एजेंसी) ने बोकारो में चार ठिकानों पर छापेमारी की है. ये चारों ठिकाने बोकारो थर्मल स्थित डीवीसी आवासीय कॉलोनी में हैं. मजदूर संगठन समिति के केंद्रीय महासचिव बच्चा सिंह का कार्यालय भी है. बच्चा सिंह बोकारो थर्मल प्लांट में सप्लाई मजदूर के रूप में काम करते हैं.

बता दें कि मजदूर संगठन समिति पर 2008 में प्रतिबंध लगाया गया था. इस संस्थान को भाकपा माओवादी संगठन का अंग मानते हुए प्रतिबंध लगाया गया था. साल 2022 में कोर्ट ने यह प्रतिबंध हटा लिया. खबर है कि अब फिर इस संगठन के तार भाकपा माओवादी से जुड़ रहे हैं. पिछले महीने भी कोल्हान के कुछ जिलों में छापेमारी की गई थी.

साथ ही बता दें कि मजदूर संगठन समिति से जुड़े बच्चा सिंह को नक्सली घटना से जुड़े मामले में पहले गिरफ्तार किया. बोकारो का झुमरा पहाड़ इलाका कभी रेड कॉरिडोर का गढ़ माना जाता था. आसपास के जिलों सहित कई प्रदेशों के नक्सलियों का यहां न सिर्फ जमावड़ा लगता था बल्कि नेपाल सहित कई प्रदेशों के युवाओं के लिए यहां नक्सली ट्रेंनिंग कैम्प स्थापित हुआ करता था.

इनपुट-आईएएनएस

ये भी पढ़िए-  Bihar: सुरंग बनाने में पटना म्यूजियम का 95 साल पुराना गेट टूटा, जानें क्यों हुआ ये सबकुछ

 

Trending news