UPSC Result 2022: खूंटी के रिटायर टीचर के बेटे ने क्लियर किया UPSC, पढ़ें चंदन प्रसाद के संघर्ष की पूरी कहानी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1708769

UPSC Result 2022: खूंटी के रिटायर टीचर के बेटे ने क्लियर किया UPSC, पढ़ें चंदन प्रसाद के संघर्ष की पूरी कहानी

चंदन फिलहाल कर्मचारी भविष्य निधि संगठन राउरकेला (ओड़िशा) में लेखा पदाधिकारी के पद पर कार्यरत है. इससे पहले वह इन्फोसिस में टेक्नोलॉजी एनालिस्ट के पद पर कार्यरत थे. 

चंदन प्रसाद ने क्लियर किया यूपीएससी

Chandan Prasad Clears UPSC: संघ लोक सेवा आयोग ने  UPSC परीक्षा 2022 के नतीजों की घोषणा कर दी है. झारखंड के खूंटी जिले के रिटायर टीचर देव नारायण महतो के बेटे चंदन प्रसाद ने भी यूपीएससी क्लियर कर लिया है. तोरपा के चंदन ने UPSC की परीक्षा में 671वीं रैंक हासिल की है. चंदन की कामयाबी से पूरे तोरपा में जश्न का माहौल है. लोगों का कहना है कि चंदन तोरपा ही नहीं बल्कि पूरे खूंटी का नाम रौशन किया है. 

 

चंदन की इस सफलता से उनके माता-पिता काफी खुश हैं. बता दें कि चंदन फिलहाल कर्मचारी भविष्य निधि संगठन राउरकेला (ओड़िशा) में लेखा पदाधिकारी के पद पर कार्यरत है. इससे पहले वह इन्फोसिस में टेक्नोलॉजी एनालिस्ट के पद पर कार्यरत थे. चंदन प्रसाद ने बताया कि 6 साल इम्फोसिस में काम करने के बाद मिनिस्ट्री ऑफ इंडिया में एकाउंट ऑफिसर के रूप में 5 वर्ष अपनी सेवा दे चुके हैं. 

चंदन प्रसाद के पिता ने बताया कि चंदन ने 2004 में श्रीहरि उच्च विद्यालय तोरपा से प्रथम श्रेणी में मैट्रिक की परीक्षा पास की थी. 2006 में संत जेवियर्स कॉलेज में इंटरमीडिएट में भी फर्स्ट क्लास में पास हुए थे. 2011 में कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग भुवनेश्वर से बीटेक किया था. उन्होंने कहा कि चंदन ने आईएएस को ही अपना लक्ष्य बनाया जिसका नतीजा हुआ कि चंदन मुकाम हासिल किया. यूपीएससी क्लियर करने के बाद अब उसका चयन भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) के लिए हुआ है.

ये भी पढ़ें- UPSC Result 2022: यूपीएससी में फिर बिहार ने मनवाया अपना लोहा, CM नीतीश ने जताई खुशी

चंदन के पिता देवनारायण महतो ने बताया कि चंदन बचपन से ही पढ़ाई में आगे था. बीटेक करने के बाद नौकरी के साथ-साथ पढ़ाई भी करता रहा. उन्होंने कहा कि उनके तीन लड़के और एक लड़की है. सभी नौकरी करते हुए सेटल्ड हैं पर चंदन आईएएस को ही अपना लक्ष्य बनाया जिसका नतीजा हुआ कि चंदन मुकाम हासिल किया. चंदन की मां शंकुतला देवी ने बताया कि बचपन से ही चंदन बड़ा होनहार है. आज मेरे बेटे ने मुकाम हासिल किया है, जिससे आज हम काफी खुश हैं.

रिपोर्ट - ब्रजेश कुमार

Trending news