सहवाग ने किया बड़ा खुलासा, बताया-किस तरह से धोनी ने बचाया था कोहली का 'विराट' करियर
Advertisement

सहवाग ने किया बड़ा खुलासा, बताया-किस तरह से धोनी ने बचाया था कोहली का 'विराट' करियर

 धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने हमेशा से ही युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है. इस दौरान उन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli), रोहित शर्मा (Rohit Sharma), रवीन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) जैसे कई खिलाड़ियों का समर्थन किया है. 

सहवाग ने किया बड़ा खुलासा (फाइल फोटो)

Ranchi: महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने हमेशा से ही युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है. इस दौरान उन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli), रोहित शर्मा (Rohit Sharma), रवीन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) जैसे कई खिलाड़ियों का समर्थन किया है. इसी बेच टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने कोहली को लेकर बड़ा खुलासा किया है. 

चयनकर्ता करना चाहते थे ड्राप 

उन्होंने कोहली को लेकर खुलासा करते हुए कहा कि 2012 में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर ख़राब प्रदर्शन की वजह से चयनकर्ता विराट कोहली को ड्राप करना चाहते थे. इस दौरान विराट ने सिर्फ 10.75 की औसत से रन बनाए थे. हालांकि इसके बाद भी धोनी ने कोहली पर जताया और उन्हें तीसरे टेस्ट में भी मौका दिया. इस टेस्ट मैच में कोहली ने पहली पारी में 44 रन और दूसरी पारी में 75 रन की पारी खेली.

धोनी ने ही बचाया था कोहली का करियर 

सहवाग ने आगे बताया कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में चयनकर्ता विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को टीम में शामिल करना चाहते थे. लेकिन इसके बाद धोनी के कहने की वजह से विराट कोहली को टीम में शामिल किया गया था. धोनी के इस फैसले के बाद विराट ने कभी भी पलट कर नहीं देखा और वो इस समय दुनिया के सबसे अच्छे बल्लेबाज हैं. खुद कोहली भी कई बार मान चुके है कि धोनी की वजह से उन्हें उनके करियर की शुरुआत में ड्राप नहीं किया गया था.

 

'

Trending news