T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप मे अपने प्रदर्शन को लेकर विराट कोहली का बड़ा बयान, बताया-कैसे मिली सफलता
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1422536

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप मे अपने प्रदर्शन को लेकर विराट कोहली का बड़ा बयान, बताया-कैसे मिली सफलता

एडिलेड में बुधवार को खेले गए टी20 विश्व कप के सुपर 12 के रोमांचक वर्षा बाधित मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को डीएलएस नियम के तहत 5 रनों से हरा दिया.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: एडिलेड में बुधवार को खेले गए टी20 विश्व कप के सुपर 12 के रोमांचक वर्षा बाधित मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को डीएलएस नियम के तहत 5 रनों से हरा दिया और ग्रुप में छह अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गया. भारतीय टीम के 184 रनों के जवाब में बांग्लादेश ने 7 ओवर में बिना विकेट गंवाए 66 रन बना लिए थे. लेकिन फिर बारिश आने के कारण खेल रोकना पड़ा. खेल शुरू होने पर बांग्लादेश के लिए संशोधित लक्ष्य 16 ओवर में 151 रन कर दिया गया. लेकिन बांग्लादेश की टीम छह विकेट पर 145 रन ही बना सकी. भारतीय टीम की ओर से अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या ने दो-दो विकेट चटकाए. वहीं, मोहम्मद शमी ने एक विकेट लिया. इस मैच के बाद विराट कोहली ने कहा कि वो ऑस्ट्रेलिया में वर्ल्ड कप होने पर खुश थे. 

दिल बाग बाग हो गया था

विराट कोहली ने बुधवार को यहां कहा कि जब उन्हें पता चला कि टी-20 विश्वकप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है तो उनका दिल बाग बाग हो गया था. फॉर्म में वापसी करने के बाद कोहली ने विश्वकप में भी अच्छा प्रदर्शन जारी रखा है. उन्होंने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ 82 रन की बेहतरीन पारी खेलकर अपने अभियान की शुरुआत की और बुधवार को यहां बांग्लादेश के खिलाफ 44 गेंदों पर 64 रन की शानदार पारी खेली. 

कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच समाप्त होने के बाद कहा, 'जैसे ही मुझे पता चला कि विश्वकप ऑस्ट्रेलिया में होना है तो मेरा दिल बाग बाग हो गया था. मैं जानता था कि अच्छे क्रिकेटिया शॉट को खेलना अहम होगा. मैं जानता था ऑस्ट्रेलिया में खेलने का अनुभव टीम के लिए बहुत फायदेमंद होगा.' कोहली ने बारिश से प्रभावित मैच में सर्वाधिक रन बनाए. भारत ने इस रोमांचक मैच में पांच रन से जीत दर्ज की. 

'जो अतीत में हुआ वह बीती बात है'

उन्होंने कहा, 'आज का मैच काफी करीबी था, लेकिन उतना करीबी नहीं जितना हम पसंद करते. बल्लेबाजी में यह एक और अच्छा दिन था. जब मैं क्रीज पर उतरा तो टीम पर दबाव था. मैं गेंद को अच्छी तरह से समझ रहा था. मैं अच्छा महसूस कर रहा था लेकिन मैं किसी चीज की तुलना नहीं करना चाहता. जो अतीत में हुआ वह बीती बात है.'

'पसंद हैं ये मैदान'

कोहली के लिए एडिलेड ओवल का मैदान उनके लिए हमेशा भाग्यशाली रहा है. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला शतक इसी मैदान पर लगाया था और दो साल बाद टेस्ट क्रिकेट में कप्तान के रूप में पदार्पण करते हुए दोनों पारियों में शतक लगाए थे. उन्होंने कहा, 'मुझे इस मैदान पर खेलना बहुत पसंद है. नेट्स से लेकर मैदान में उतरने तक मुझे यहां घर जैसा अहसास होता है. मेलबर्न में खेली गई पारी का अपना महत्व है लेकिन जब मैं यहां आया तो वह अलग तरह का अहसास होता है और मैं अपनी बल्लेबाजी का पूरा लुत्फ उठाता हूं.' 

(इनपुट: भाषा)

 

Trending news